पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल की हुई सगाई, भोपाल के जैन परिवार में हुआ संबंध

कुणाल चौहान राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। वे विदिशा में मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी का कामकाज देखते हैं। गुरुवार को उनकी सगाई की तस्वीरें सामने आई हैं।

Updated: May 23, 2024, 06:51 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे की सगाई हो गई है। भोपाल के जैन परिवार की बेटी उनके घर बहू बनकर आने वाली हैं। गुरुवार को सगाई की तस्वीरें सामने आई हैं। इस सगाई को शिवराज सिंह चौहान के परिवार ने अब तक गोपनीय ही रखा था। हालांकि, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होने के बाद अब लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं।

कुणाल चौहान की सगाई भोपाल के डॉ. इंदरमल जैन के परिवार में हुई है। डॉ. इंदरमल जैन का निवास भोपाल के 74 बंगले के पास निषाद कॉलोनी में है। उनके बेटे डॉ. संदीप जैन की बेटी रिद्धि जैन से कुणाल की सगाई हुई है। शिवराज के पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि कुणाल ने अमेरिका में पढ़ाई की है और इसी दौरान उनका परिचय डॉ. संदीप जैन की बेटी से हुआ था। 

सगाई का कार्यक्रम जैन मंदिर में हुआ है। इस कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान, पत्नी साधना सिंह चौहान, बड़े बेटे कार्तिकेय सी चौहान सहित इन्दरमल जैन परिवार के सदस्य शामिल थे। यह सगाई कार्यक्रम सिर्फ करीबी परिवार के लोगों तक ही सीमित था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन्दरमल जैन ईरान के शाह रजा शाह पहलवी के शाही डॉक्टर रहे हैं। यह परिवार लंबे समय तक ईरान में रहा है।

शिवराज के दो बेटे हैं। बड़े बेटे कार्तिकेय को उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाता है। हालिया चुनावों में भी शिवराज के चुनाव प्रचार का अभियान कार्तिकेय ने संभाल रखा था। 2013 से ही वह राजनीतिक तौर पर सक्रिय दिखाई देते हैं। हालांकि, उनकी शादी अभी नहीं हुई है। उनसे पहले शिवराज के छोटे बेटे कुणाल की सगाई हुई है। कुणाल राजनीति से दूर रहते हैं और डेयरी बिजनेस में हैं। कुणाल मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी के डायरेक्टर हैं।