रिटायर्ड सहायक पुलिस निरीक्षक की गला घोंटकर हत्या, बेडरूम में मिला शव

ASI की बेरहमी से हत्या, लूट के इरादे से घुसे थे आरोपी, हाथ-पैर बांधकर कर गला घोंटा, सिर पर भी मिले चोट के निशान, मामले की जांच में जुटी ग्वालियर पुलिस

Updated: May 25, 2021, 04:07 PM IST

रिटायर्ड सहायक पुलिस निरीक्षक की गला घोंटकर हत्या, बेडरूम में मिला शव
Photo courtesy: Bhaskar

ग्वालियर। एक रिटार्ड पुलिसकर्मी की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। हत्यारों ने ASI की बेरहमी से गला घोंटकर हत्या की है। मृतक के सिर पर चोट के निशान भी मिले हैं। माना जा रहा है कि आरोपी घर में लूट की नियत से घुसे होंगे। पुलिसकर्मी पर वारकर हत्या की और फिर घर का सामान बिखेरा। वहीं संपत्ति विवाद का अंदेशा भी लगाया जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था, उसके हाथ पैर बंधे हुए थे।

63 साल के मेघ सिंह कुशवाह तीन साल पहले ही पुलिस सेवा से रिटायर हुए थे। उनकी आखिरी पोस्टिंग दतिया में थी। पुलिस को दो  आरोपियों के होने की आशंका है।

दरअसल मेघ सिंह और उनकी पत्नी ग्वालियर की  श्रीविहार कॉलोनी में रहते थे। उनकी एक बेटी है जिसकी शादी हो चुकी है, वह अपनी ससुराल में थी। पत्नी किसी काम से शहर से बाहर अपने मायके गई हुईं थी। मेघसिंह घर में अकेले ही थे। रात में सोमवार रात हुई हत्या का खुलासा उस वक्त हुआ जब घर की नौकरानी काम करने के लिए घर पर आई, उसने दरवाजा खुला अंदर गई तो उसमे घर बिखरा हुआ पाया और पलंग पर शव पड़ा देख वह चीख पड़ी। फिर उसने पड़ोसियों को इकट्ठा कर लिया।

पड़ोसियों ने पुलिस को खबर की। मामले की खबर मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, और जांच शुरू की। वहीं ग्वालियर SP अमित सांघी ने भी स्थल निरीक्षण किया। फोरेंसिक और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम सबूत जुटाने में लगी है। पुलिस ने मेघ सिंह के परिवार को खबर कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के  लिए भेजा जा रहा है। पुलिस मामले की बारीकी से जांच में जुटी है।