ग्वालियर में IAS अधिकारी का पालतू कुत्ता गायब, तलाश में जुटी पूरे जिले की पुलिस

लापता कुत्ते की तलाश में मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में पुलिस बीते तीन दिन से दिन-रात एक किए हुए है, लेकिन कुत्ते का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

Updated: Apr 03, 2023, 02:19 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की पुलिस पिछले तीन दिनों से एक लापता कुत्ते की तलाश में लगी हुई है। पुलिस लापता कुत्ते को ढूंढने के लिए दिन-रात एक किए हुए है, लेकिन कुत्ते का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। दरअसल, जिस कुत्ते को पुलिस इतनी शिद्दत के साथ खोज रही है वो कोई आम कुत्ता नहीं है बल्कि IAS अधिकारी राहुल द्विवेदी का पलतू कुत्ता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएएस अधिकारी राहुल द्विवेदी के दो पलातू कुत्ते जो दिल्ली में रहते थे, उन्हे कार से भोपाल ले जाया जा रहा था। कार में ड्राइवर के अलावा कुत्ते की देखभाल के लिए दो अन्य स्टाफ के लोग भी मौजूद थे। ड्राइवर ने ग्वालियर के बिलुआ इलाके में खाना खाने के लिए कार रोकी थी। जैसे ही सभी लोग कार से उतरकर खाना खाने के ढाबे में गए तभी अचानक दोनों कुत्ते चेन छुड़ाकर कार से भाग गए। स्टाफ के लोगों ने उनका काफी पीछा किया, लगभग एक किलोमीटर भागने के बाद एक कुत्ता तो स्टाफ की पकड़ में आ गया, लेकिन दूसरा हाथ नहीं लगा। लोगों ने उसे बहुत ढूंढा लेकिन दूसरा कुत्ता कहीं नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: साड़ी पहनकर नाचते दिखे भाजपा के दो सीनियर विधायक, छम्मक-छम्मक गाने पर उमाकांत शर्मा ने लगाए ठुमके

बीते तीन दिनों से ग्वालियर पुलिस पूरी दमखम के साथ कुत्ते को ढूंढने में लगी है, लेकिन अभी तक भी उसका कुछ पता नहीं चल सका है। कुत्ते को ढूंढने में लगी पुलिस ने ग्वालियर शहर में कुत्ते के गुमशुदगी के पोस्टर भी लगा दिए हैं। इसी के ही साथ पोस्टर पर साफ शब्दों में लिखा है जो भी व्यक्ति पुलिस को कुत्ता ढूंढकर लाकर देगा उसे उचित इनाम दिया जाएगा। इसको लेकर दीवारों पर पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं।

डबरा SDOP विवेक शर्मा ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा, ‘बिलुआ इलाके में एक ढाबे पर कुछ लोग आए, तभी उनका कुत्ता उनकी कार से कूदकर निकल गया। वे दिल्ली से भोपाल जा रहे थे। शिकायत दर्ज़ कर आसपास के रेस्टोरेंट व दुकानों को सूचित कर दिया गया है। जगह-जगह पोस्टर भी लगाए गए हैं, जिसमें कुत्ता ढूंढने वाले को उचित इनाम देने की भी घोषणा की गई है।'

बता दें कि यह दोनों कुत्तों के मालिक IAS राहुल द्विवेदी अभी दिल्ली में पदस्थ हैं और वे मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अफसर अनय द्विवेदी के भाई बताए जा रहे हैं। अनय द्विवेदी ग्वालियर नगर निगम के आयुक्त रह चुके हैं। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों ने इस घटना की खबर अपने बॉस को दिल्ली में दी थी। इसके बाद राहुल ने घटना से भोपाल अपने भाई को अवगत कराया। भोपाल से आईएएस अधिकारी ने ग्वालियर में पुलिस अफसरों को अवगत कराया। इसके बाद पुलिस और प्रशासन पूरी सिद्धत से कुत्ते को ढूंढने में जुटी हुई है।