गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, झील में नाव पलटने से 12 छात्रों और 2 टीचर्स की मौत

नाव में 27 बच्चे सवार थे, जो पिकनिक मनाने हरणी लेक जा रहे थे। स्कूल प्रशासन ने ही बच्चों के लिए ये पिकनिक ऑर्गनाइज की थी।

Updated: Jan 19, 2024, 09:07 AM IST

वडोदरा। गुजरात के वडोदरा में गुरुवार को हरणी लेक में एक नाव पलटने से 12 बच्चों और 2 टीचर की मौत हो गई। नाव में सवार शेष 11 बच्चे और 2 टीचर को बचा लिया गया है। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। आज मृतक बच्चों और टीचर्स का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

हादसे का शिकार हुए सभी बच्चे वडोदरा के न्यू सनराइज स्कूल के हैं। लेक की सैर के दौरान सभी बच्चे और टीचर्स सेल्फी लेने के लिए नाव में एक तरफ आ गए थे। इससे नाव एक तरफ झुककर पलट गई। इनमें से किसी भी बच्चे या टीचर ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी। इसी वजह से जब नाव पलटी तो सभी डूबने लगे।

हादसे में घायल जान्हवी नाम की बच्ची की मां ने बताया कि बच्चों को गुरुवार सुबह 8 बजे पिकनिक के लिए ले जाया गया था। इसके बाद बच्चे दोपहर को हरणी वाटर पार्क से हरणी लेक पहुंचे थे, जहां हादसे का शिकार हो गए।

हरणी लेक में हुई इस हृद्यविदारक घटना के चलते वडोदरा पेरेंट्स एसोसिएशन ने कल शहर के सभी स्कूलों को बंद करने की अपील की है। वहीं, हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने मृतक के परिजनों को 2 लाख और घायलों के परिवारों को 50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया है।