इंदौर में आदिवासी महिला को बंधक बनाकर कई दिनों तक किया गैंगरेप, पति को दी जान से मारने की धमकी

तीन आरोपियों ने महिला को कई दिनों तक जंगलों में बंधक बना रखा और दुष्कर्म करते रहे। मौका पाकर महिला जंगल से भागी और पुलिस के पास पहुंची। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

Updated: Aug 03, 2023, 01:37 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश में आदिवासियों के साथ उत्पीड़न की घटनाएं नहीं थम रही हैं। इंदौर जिले में एक आदिवासी महिला के साथ गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के आरोपियों ने महिला के पति और बच्चे को जान से मारने की धमकी देकर उसे अगवा कर लिया। आरोपियों ने महिला को कई दिनों तक जंगलों में बंधक बना रखा था और दुष्कर्म करते रहे। मौका पाकर महिला जंगल से भागी और पुलिस के पास पहुंची।

घटना किशनगंज थाना क्षेत्र के भगोर ग्राम की बताई जा रही है। पीड़िता ने आरोपी रंजित सिंह, गुलाब सिंह और राम सिंह के खिलाफ गैंग रेप सहित बंधक बनाने का प्रकरण दर्ज करवाया है। पीड़िता ने बताया कि रंजीत 2 वर्ष पूर्व घर के पड़ोस में आया था। इसी दौरान वह घर पर आया और बच्चों को जान से मारने की और पति को गोली मारने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। इसके बाद अक्सर रंजीत डरा धमकाकर घटनाक्रम को अंजाम देने लगा।

यह भी पढ़ें: सीहोर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का उत्पात, डॉ अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ा, दलितों के साथ की मारपीट

पीड़िता ने बताया कि बीते दिनों आरोपी रंजीत और गुलाब सिंह उसे गाड़ी पर बिठाकर सुनसान इलाके में ले गए और जंगल में बने एक झोपड़ी में बंधक बनाकर रखा। यहां पर बारी-बारी से रंजीत और गुलाब सिंह दुष्कर्म करते थे। इस दौरान विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। उसी दौरान वहां पर राम सिंह नामक एक व्यक्ति भी आता था और वह भी आरोपियों के साथ मिलकर दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने अपने साथ हुए दुराचार की शिकायत इंदौर पुलिस कमिश्नर के साथ ही ग्रामीण आईजी और ग्रामीण एसपी से भी की है। इसके बाद इस पूरे मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप सहित बंधक बनाने और SC-ST Act सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। मामले पर एडिशनल एसपी रूपेश द्विवेदी का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।