सीहोर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का उत्पात, डॉ अंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ा, दलितों के साथ की मारपीट

इछावर थाना अंतर्गत बरखेड़ाकुर्मी गांव में मंगलवार की रात बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला था। जुलूस में शामिल लोगों ने दलित समाज के लोगों को जाती सूचक गालियां दी और उनके साथ मारपीट भी की।

Updated: Aug 03, 2023, 12:38 PM IST

सीहोर। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के इछावर में मंगलवार को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया। इछावर थाना अंतर्गत बरखेड़ाकुर्मी गांव में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दी। इस दौरान आरोपियों ने दलितों के साथ मारपीट भी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार रात इछावर थाना अंतर्गत बरखेड़ाकुर्मी गांव में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला था। जुलूस के दौरान बजरंग दल के लोगों ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर लाठी, पत्थर मारकर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। आरोप है कि जुलूस में शामिल लोगों ने दलित समाज के लोगों को जाती सूचक गालियां दी और उनके साथ मारपीट भी की है।

यह भी पढ़ें: MP: शासकीय स्कूलों में अध्यनरत बच्चों को दो साल नहीं मिला यूनिफॉर्म, फटे-पुराने कपड़े पहनने को मजबूर हजारों नौनिहाल

बुधवार को भीम आर्मी एवं कुछ सामाजिक संगठनों के कार्यकर्याओं ने इछावर थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। पीड़ित मनोज मालवीय ने बताया कि मंगलवार शाम को बजरंग समिति द्वारा गांव में डीजे के साथ जुलूस निकाला जा रहा था। जिसमें कुछ लोगों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर लाठी डंडे एवं पत्थर से हमला कर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। 

मालवीय के मुताबिक विरोध करने पर आरोपियों ने उन्हें जातिसूचक गालियां दी और अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट की। मामले पर इछावर थाना टीआई उषा मरावी का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज की जा रही है गांव में है जाकर स्थिति का जायजा लेकर बयान दर्ज किए जाएंगे।