अपने बयान से पलटे स्कूल शिक्षा मंत्री, बोले MP के स्कूलों में नहीं लगेगी हिजाब पर रोक

इंदर सिंह परमार ने कहा कि उनके बयान को गलत संदर्भ में पेश किया गया, उन्होंने स्कूलों में ड्रेस कोड लागू करने की बात कही थी, उनका अभिप्राय हिजाब पर रोक लगाने से नहीं था

Updated: Feb 09, 2022, 08:30 AM IST

भोपाल। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब पर रोक लगाई जाने के दावों को खारिज करने के बाद अब खुद स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार अपने बयान से पलट गए हैं। इंदर सिंह परमार ने यह एलान किया है कि मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब पर रोक नहीं लगेगी। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि हिजाब पर बैन लगाने का शिवराज सरकार कोई विचार नहीं कर रही है। 

मंगलवार को दिए अपने बयान के संबंध में स्पष्टीकरण देते हुए इंदर सिंह परमार ने कहा कि उन्होंने प्रदेश के स्कूलों में नया यूनिफॉर्म कोड लागू करने की बात कही थी। लेकिन इसे देश भर में गलत संदर्भ में पेश किया गया। इंदर सिंह परमार ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार का निकट भविष्य में यूनिफॉर्म ड्रेस कोड लागू करने का कोई इरादा नहीं है और न ही राज्य सरकार इस पर विचार कर रही है।

दरअसल स्कूल शिक्षा मंत्री के बयान के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि शिवराज सरकार मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब बैन की तैयारी कर रही है। जिसको लेकर इंदर सिंह परमार का दावा है कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया। इंदर सिंह परमार के बयान का कथित तौर पर गलत अर्थ निकालते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में हिजाब पर रोक लगाने की बात कह डाली। भूपेंद्र सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि जिस किसी भी स्कूल और कॉलेज में हिजाब पहनकर जाने वालों को प्रवेश किया जाएगा, उस शिक्षण संस्थान पर कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें : MP के स्कूलों में लगेगा हिजाब पर बैन, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का एलान

इंदर सिंह परमार और नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के बयान सामने आने के ठीक अगले दिन यानी आज गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए मध्य प्रदेश के स्कूलों में हिजाब बैन के दावों को खारिज कर दिया। नरोत्तम मिश्रा द्वारा हिजाब बैन की तैयारियों के दावों को खारिज किए जाने के बाद भ्रम की स्थिति पैदा हो गई। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार इस संबंध में विचार नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें : स्कूलों में हिजाब बैन पर अलग थलग पड़ी शिवराज सरकार, नरोत्तम मिश्रा बोले ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं

जिसके बाद विपक्ष भी इस मामले में शिवराज सरकार के मंत्रियों के अलग अलग सुर पर सवाल खड़ा करने लगा। हिजाब बैन पर विवाद बढ़ने के बाद खुद स्कूल शिक्षा मंत्री ने अपना एक बयान जारी करते हुए हिजाब बैन के दावों को खारिज कर दिया।