इंदौर में एक्टिवा में आग लगने से चालक की मौक़े पर ही मौत, आग लगने के कारणों का पता नहीं

नाली में स्कूटर सहित फंसा युवक, धू-धूकर जलने लगी एक्टिवा, पुलिस और राहगीरों ने बुझाई आग, लेकिन चालक को बचा नहीं पाए

Updated: Mar 13, 2021, 01:47 PM IST

Photo Courtesy : Bhaskar
Photo Courtesy : Bhaskar

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में हुए एक दर्दनाक हादसे में स्कूटर चालक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एक्टिवा में आग लगने की वजह से चालक की जिंदा ही जलकर दर्दनाक मौत हो गई। एक्टिवा में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल पर खून के धब्बे भी मिले हैं, इसलिए पुलिस इसे संदिग्ध मौत मानकर बारीकी से तफ्तीश में जुट गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना इंदौर के खुड़ैल थाना क्षेत्र की रात पौने 12 बजे की है। नेमावर ब्रिज के नीचे बनी नाली में युवक एक्टिवा के साथ जलता मिला। आग की लपटें देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस और राहगीरों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन युवक को बचा नहीं पाए। इसके बाद स्कूटर सहित युवक के शव को बाहर निकाला गया।

खुड़ैल थाना प्रभारी राजीव भदौरिया ने बताया कि राहगीरों ने 100 नंबर पर फोन करके सूचना दी थी कि नेमावर ब्रिज की सर्विस रोड के किनारे नाली में एक व्यक्ति स्कूटर के साथ जल रहा है। इस पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से आग पर काबू पाया। प्रारंभिक जांच में आशंका है कि स्कूटर चालक की मौत नाली में फंसने की वजह से हुई है। मामला संदिग्ध लग रहा है, क्योंकि कुछ दूर पर खून के निशान भी मिले हैं। जहां हादसा हुआ है वह नाली भी ढंकी हुई नहीं थी। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस बनी द बर्निंग ट्रेन, बोगी में लगी आग, यात्री सुरक्षित

पुलिस के मुताबिक घटनास्थल पर रगड़ के भी निशान पाए गए हैं। पुलिस इससे यह अनुमान लगा रही है कि शायद एक्टिवा रगड़ खाते हुए नाली में जा गिरी और फंस गई। घर्षण के कारण ही स्कूटर में आग लग गई और युवक खुद को बाहर नहीं निकाला सका,  जिससे उसकी जलकर मौत हो गई। इस हादसे में गाड़ी पूरी तरह से जल जाने के कारण न तो वाहन मालिक की पहचान हो सकी है और न ही शव की। पुलिस चेसिस नंबर को ट्रेस करके युवक को पहचानने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को कब्जे में रख लिया है।