दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस बनी द बर्निंग ट्रेन, बोगी में लगी आग, यात्री सुरक्षित

दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के C-4 डिब्बे में शार्ट सर्किट से भीषण आग लगी, ट्रेन में दूर से नजर आ रही थी आग की लपटें, 35 लोगों को सुरक्षित निकाला, मामले की जांच में जुटा रेल विभाग

Updated: Mar 13, 2021, 10:49 AM IST

Photo Courtesy: Aaj tak
Photo Courtesy: Aaj tak

दिल्ली। दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के कोच C-4 डिब्बे में भीषण आग लग गई। यह आग रायवाला और कांसरो रेंज के बीच लगी थी। बोगी में आग लगने से अफरा तफरी मच गई। कोच में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। इस कोच में 35 यात्री सवार थे। गनीमत रही की इस भीषण आग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 

 

जिस डिब्बे में आग लगी वह इंजन से आठवां डिब्बा था। जिसके बाद तत्परता दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया। फिर आग वाले C-4 डिब्बे को ट्रेन से अलग कर दिया गया।

मामले की खबर पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। इस डिब्बे में सवार सभी 35 यात्रियों को आग लगते ही दूसरी बोगी में शिफ्ट करा दिया गया। स्थिति कंट्रोल में होने पर दिल्ली देहरादून शताब्दी एक्प्रेस को देहरादून के लिए रवाना कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जंगल का रास्ता औऱ मोबाइल नेटवर्क नहीं होने की वजह मदद मिलने में देरी हुई।     

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया है कि हादसा कांसरो के पास हुआ। उन्होंने बताया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। जिसके बाद ट्रेन देहरादून पहुंच गई है। अब रेलवे इस ट्रेन में शॉर्ट-सर्किट होने की वजह का पता लगाने में जुटी है।