IPS मधु कुमार को रिश्वत कांड में मिली क्लीन चीट, लिफाफा लेते वायरल हुआ था वीडियो

परिवहन आयुक्त रहे वी मधु कुमार का लिफाफा लेते वीडियो वायरल होने के बाद पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय में अटैच किया गया था, अब बताया गया लिफाफे में जांच रिपोर्ट ले रहे थे

Updated: Feb 05, 2021, 07:40 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीनियर आईपीएस अधिकारी वी मधु कुमार को लोकायुक्त से क्लीन चीट मिल गई है। लोकायुक्त से क्लीन चिट मिलने के बाद ही उन्हें पुलिस मुख्यालय आरटीआई के पद पर नियुक्त किया गया है। मधु कुमार का सोशल मीडिया पर लिफाफा लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था जिसके बाद उन्हें ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के पद से हटाकर पुलिस मुख्यालय अटैच कर दिया गया था।

दरअसल, 20 जुलाई 2020 को तत्कालीन परिवहन आयुक्त वी मधु कुमार का 2016 का एक वीडियो वायरल किया गया था। इसके तत्काल बाद राज्य सरकार ने मधु कुमार को परिवहन आयुक्त पद से हटा दिया था। लोकायुक्त की जांच में पता चला कि वीडियो कैलिफोर्निया से 18 जुलाई को जारी किया गया था। इतना ही नहीं, जिसने यह वीडियो जारी किया था, उसने अपना मोबाइल भी बंद कर लिया था। करीब 4 महीने की जांच के बाद लोकायुक्त ने इस मामले में मधु कुमार को क्लीन चिट दे दी।

बताया जाता है कि आईपीएस अधिकारी मधु कुमार का जो वीडियो वायरल हुआ था वह 30 जनवरी 2016 को आगर के गेस्ट हाउस में बनाया गया था। इस दौरान मधु कुमार सिंहस्थ की समीक्षा के लिए आगर गए थे। वीडियो में वह ब्रीफकेस लिए कमरे में बैठे थे और बारी-बारी से पुलिस के लोग आकर उन्हें लिफाफे पकड़ा रहे थे। लोकायुक्त एसपी उज्जैन ने लिफाफे देने वाले पांच लोगों के बयान दर्ज किए थे। जिसमें सामने आया कि सभी कर्मचारियों ने लिफाफे में जांच रिपोर्ट आईजी रहे वी मधु कुमार को सौंपी थी।

पूछताछ के दौरान रिश्वत जैसी कोई बात सामने नहीं आने के बाद उन्हें क्लीन चीट दे दी गयी। मधु कुमार का वह वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में भी हलचलें तेज हो गई थीं। मधु कुमार उस वीडियो में जिस तरह लिफाफे लेकर ब्रीफकेस में डालते दिख रहे थे, उससे लोगों के मन में काफी संदेह पैदा हो गया था।