शिवराज और बीजेपी के जन्म के पहले से है कांग्रेस का अस्तित्व, कमल नाथ ने सीएम शिवराज को दिया करारा जवाब

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की अगुवाई में हुई विपक्षी दलों की बैठक पर बोला था हमला, कांग्रेस को बताया था डूबती नाव

Updated: Aug 21, 2021, 11:14 PM IST

शिवराज और बीजेपी के जन्म के पहले से है कांग्रेस का अस्तित्व, कमल नाथ ने सीएम शिवराज को दिया करारा जवाब

भोपाल। कांग्रेस को डूबती नाव करार देने वाले सीएम शिवराज के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने पलटवार किया है। कमल नाथ ने कहा है कि कांग्रेस का अस्तित्व शिवराज और बीजेपी के जन्म लेने से पहले से है। पीसीसी चीफ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस हमेशा से देश को जोड़ने का काम करती आई है, जबकि बीजेपी की विचारधारा लोगों को बांटने की है। 

कमल नाथ ने सीएम शिवराज के बयान पर सिलसिलेवार ढंग से पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस का अस्तित्व तो उस समय से है जब शिवराज जी और भाजपा के नेताओ का जन्म भी नही हुआ था।कांग्रेस की विचारधारा ने ही वर्षों से सभी को आज तक जोड़े रखा है, कांग्रेस की विचारधारा सब को एक करने की है, वही भाजपा की विचारधारा लोगों को बाटने की है। 

पीसीसी चीफ ने बीजेपी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा की विचारधारा तो किसानो के शोषण की है, युवाओं को बेरोज़गार बनाने की है, महिलाओं के आत्मसम्मान को ठेस पहुँचाने की है, कोरोना में कुप्रबंधन से लोगों की जान लेने की है, महंगाई बढ़ाने की है, झूठे वादों की है, जुमलों की है।

कमल नाथ ने आगे कहा कि कांग्रेस की विचारधारा ने ही भारत को आज़ाद कराने में अपना योगदान दिया, देश को इस मुक़ाम पर पहुँचाया, देश की इतनी संपतियाँ बनायी, जिसको आज भाजपा सरकार रोज़ बेच रही है। 

कमल नाथ ने बीजेपी के आजादी के आंदोलन में योगदान न होने का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग देश की आज़ादी के संघर्ष से ग़ायब रहे, माफ़ीनामा लिखते रहे, वो आज कांग्रेस के अस्तित्व व बिचारधारा पर किस मुँह से सवाल उठा रहे हैं?जहां तक विपक्ष की बात है तो विपक्ष की ताक़त तो भाजपा निरंतर देख ही रही है और हर जगह मुँह की खा भी रही है।

कमल नाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि रस्सी जल रही है लेकिन बल अभी भी नही जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि यह भी तय है कि भाजपा की जनविरोधी नीतियो से जल्द ही पूरे देश से भाजपा की नाव डूबेगी।दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की तुलना डूबती नाव से करते हुए कहा था कि जो कोई भी इस नाव की सवारी करेगा, वह डूब जाएगा। सीएम ने कहा था कि कांग्रेस उस समय विपक्षी एकता दिखा रही है, जब उसके पास कुछ बचा नहीं है।