कमल नाथ ने शिवराज के झूठे वादों का जनता को कराया एहसास, सच्चाई का साथ देने की अपील

कमल नाथ ने मतदाताओं से कहा कि ये रोज आपके क्षेत्र में आ कर झूठे वादे, घोषणाएं कर के जाते हैं, इसलिए प्रदेश की वास्तविक तस्वीर को देखकर ही अपना निर्णय लें

Publish: Oct 27, 2021, 06:07 AM IST

भोपाल। उपचुनावों के प्रचार के आखिरी दिन पीसीसी चीफ कमल नाथ ने जनता से प्रदेश की वास्तविक तस्वीर को जहन में रखकर ही वोट करने की अपील की है। कमल नाथ ने सीएम शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि चुनाव तक ये लोग रोज आपको झूठे सपने दिखाएंगे, झूठे वादे करेंगे लेकिन एक बार चुनाव संपन्न हो जाने के बाद ये लोग ढूंढने पर भी आपको नहीं मिलेंगे। 

कमल नाथ ने प्रदेश में बढ़ते खाद संकट का जिक्र करते हुए कहा है कि खुद को किसान हितैषी बताने वाली शिवराज सरकार में खाद का संकट भयावह है। किसान रोज सड़कों पर इसके लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ प्रदेश में खाद की कालाबाजारी जारी है। पीसीसी चीफ ने कहा कि प्रदेश के चंबल संभाग सहित बुंदेलखंड, महाकौशल और विंध्य क्षेत्र के अधिकांश जिलों में खाद का संकट गहरा रहा है। लेकिन शिवराज सरकार किसान को भगवान भरोसे छोड़कर चुनाव में मस्त है। 

पूर्व सीएम ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर चुनावी हथकंडे को लेकर भी निशाना साधा। कमल नाथ ने कहा कि शिवराज जी कहते हैं कि मैं लोगों के घर रुकने के लिए इसलिये जा रहा हूं ताकि मैदानी हकीकत पता हो।शिवराज जी, जरा चुनावी क्षेत्रों को छोड़कर इन किसानों के बीच भी रहने जाइये ताकि आपको खाद के संकट की भी मैदानी हकीकत पता चल सके। इस भगवान से पुजारी दूर क्यों भाग रहा है? 

कमल नाथ ने कहा कि चूंकि खाद के संकट वाले क्षेत्र में चुनाव नहीं हैं इसलिए मुख्यमंत्री किसानों की सुध नहीं ले रहे हैं। पीसीसी चीफ ने कहा कि चुनावी क्षेत्रों में आपकी नौटंकी को जनता अच्छी तरह जानती है। चुनाव के बाद जनता आपको ढूंढती रह जाएगी। कमल नाथ ने लकड़ी के चूल्हे पर बनी रोटी खाते हुए सीएम की तस्वीर पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम खुद प्रधानमंत्री मोदी के उज्ज्वला योजना को आईना दिखा रहे हैं। 

पूर्व सीएम ने कहा कि प्रदेश में 17 वर्षों से इनकी सरकार है, लेकिन किसानों को बोवनी के लिए खाद मिल पा रही है, न सस्ती बिजली मिल पा रही है और न युवाओं को रोजगार मिल पा रहा है और न ही किसानों के कर्ज माफ किए जा रहे हैं। कमल नाथ ने जनता से अपील करते हुए कहा कि जनता महंगाई, किसानों की परेशानी, खाद का संकट,इनकी सरकार के समय का कोरोना प्रबंधन, बढ़ती बेरोजगारी ,बढ़ता कुपोषण, बढ़ती शिशु मृत्यु दर, बढ़ते अपराध, झूठे वादों की वास्तविक तस्वीर देखकर ही अपना निर्णय ले।