कमल नाथ: सभी मुक्तिधामों और कब्रिस्तानों के रिकॉर्ड सार्वजनिक करे शिवराज सरकार

कमल नाथ ने की शिवराज सरकार से मांग, कोरोना के सभी मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए की राशि दे शिवराज सरकार, रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले पर दर्ज हो हत्या का मुकदमा

Updated: May 26, 2021, 07:30 AM IST

Photo Courtesy: The Indian Express
Photo Courtesy: The Indian Express

भोपाल। प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े को फर्जीवाड़े को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने एक बार फिर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। पीसीसी चीफ कमल नाथ ने कहा है कि शिवराज सरकार प्रदेश के सभी मुक्तिधाम तथा कब्रिस्तानों के रिकॉर्ड सार्वजनिक करे। सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

दरअसल कमल नाथ ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि अकेले अप्रैल महीने में कोरोना के कारण प्रदेश में एक लाख से ज़्यादा मौतें हुई हैं। कांग्रेस नेता ने शिवराज सरकार पर मौत के आंकड़ों की हेराफेरी करने का आरोप लगाया था। कमल नाथ के इस बयान के बाद बीजेपी ने पीसीसी चीफ पर हमला बोल दिया। लेकिन अब कमल नाथ ने कहा है कि, 'मै जनहित व प्रदेश हित में अपनी माँग व बात को दोहराता रहूँगा और सरकार से इसका जवाब माँगते रहूँगा।प्रदेश के सारे मुक्तिधामों व कब्रस्तानो के पिछले तीन माह के मृत्यु के रिकार्ड व रजिस्टर सार्वजनिक किए जाएं। 

कमल नाथ ने आगे कहा, सरकार बताये कि महामारी की इस दूसरी लहर में प्रदेश में अभी तक कुल कितनी मौतें हुई? कमल नाथ ने अनुग्रह राशि बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में कोविड के कारण जिन भी लोगों की मृत्यु हुई है , उन्हें एक लाख के स्थान पर पाँच लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाए। कमल नाथ ने योजना में सरकारी आंकड़ों को आधार नहीं बनाने की बात कही है। कमल नाथ ने कहा है कि इस योजना में सरकारी आँकड़े वाले ही नहीं अपितु कोरोना और कोरोना जनित बीमारियों से मृत प्रदेश के सभी व्यक्तियों के नामो को उनके परिवार के शपथ पत्र के आधार पर शामिल किया जाए। 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने ट्विटर को लिखा पत्र, मोदी सरकार के 11 मंत्रियों के ट्वीट्स को मैनिपुलेटेड मीडिया करार देने की मांग की

कमल नाथ ने कहा कि सरकार बताये कि प्रदेश में इलाज-बेड-ऑक्सीजन-जीवन रक्षक दवाइयों व इंजेक्शनो के अभाव में जितने भी लोगों की मौतें हुई है? प्रदेश में नक़ली रेमड़ेसिविर इंजेक्शन का व्यापार करने वालो पर हत्या का प्रकरण दर्ज हो, इसकी कालाबाज़ारी करने वालो पर कठोर से कठोर कार्यवाही हो, उसका ज़िम्मेदार कौन, दोषी कौन ? 

यह भी पढ़ें : 15 दिन के पसोपेश के बाद राज़ी हुई शिवराज सरकार, वैक्सीन के लिए जारी करेगी ग्लोबल टेंडर

कमल नाथ ने कहा कि आज प्रदेश में ब्लेक फ़ंगस के मरीज़ बड़ी तेज़ी से बढ़ रहे है, इसमें लगने वाले इंजेक्शनो की अब भारी कमी है,मरीज़ के परिजन दर-दर भटक रहे हैं,मरीज़ इसके अभाव में दम तोड़ रहे हैं।सरकर युद्ध स्तर पर इसके इंजेक्शनो की आपूर्ति सुनिश्चित करे। इसके साथ ही कमल नाथ ने कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने और वैक्सीनेशन में तेज़ी लाने की मांग की है।