जिन गद्दारों के सगे बन रहे हैं उन्हें सबसे पहले विभीषण आपने ही कहा था, सीएम शिवराज पर कमलनाथ का पलटवार

मतदान के एक दिन पहले तक पीसीसी चीफ कमलनाथ और सीएम शिवराज में जुबानी जंग जारी, कमलनाथ बोले- मैंने सोचा था कि प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद शिवराज अपनी झूठ मशीन को थोड़ा विश्राम देंगे।

Updated: Nov 16, 2023, 05:33 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू होने में अब कुछ घंटे ही शेष हैं। शुक्रवार सुबह सात बजे प्रदेश की 230 विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग शुरू हो जाएगी। मतदान शुरू होने के कुछ घंटे पहले तक पीसीसी चीफ कमलनाथ और सीएम शिवराज के बीच जुबानी जंग जारी है।

दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर दतिया में दिए बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को पलटवार किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा,  'प्रियंका गांधी जी, यह आपके अहंकार की पराकाष्ठा है! मध्य प्रदेश और जनता की सेवा के लिए जीवन पर्यंत समर्पित रहे माननीय माधवराज सिंधिया जी जैसे व्यक्तित्व के लिए आने जिन शब्दों का प्रयोग किया, वह न केवल जनभावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। बल्कि ह्दय को तार तार कर देने वाला भी है। राजनीतिक लाभ के लिए व्यक्तिगत आक्षेप अत्यंत अशोभनीय और निंदनीय है। प्रियंकाजी, मध्य प्रदेश और देश आपकी अभद्र व असनीय टिप्पणी एवं अहंकार से भरे शब्दों के लिए कभी माफ नहीं करेगा।'

इसपर कांग्रेस की ओर से कमलनाथ ने जवाबी पलटवार किया। उन्होंने लिखा, 'शिवराज जी मैंने सोचा था कि चुनाव प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद आप अपनी झूठ मशीन को थोड़ा विश्राम देंगे। लेकिन आपने आज कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के ऊपर जैसे कपोल कल्पित और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं, उससे "खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे" की कहावत याद आती है। आप भूल गए कि आज आप जिन गद्दारों के सगे बन रहे हैं उनके लिए सबसे पहले विभीषण शब्द का प्रयोग आपने ही किया था। बल्कि आपको तो प्रियंका जी को धन्यवाद देना चाहिए कि उन्होंने आपके अभिनय की तारीफ की और 3 दिसंबर के बाद आपके लिए नया काम भी खोज दिया। कोई भला सोचे तो उससे झगड़ते नहीं है उसे धन्यवाद देते हैं।'

बता दें प्रियंका गांधी ने बुधवार को दतिया में ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जम कर निशाना साधा था। उन्होंने सिंधिया का नाम लेकर कहा था कि उनके कद थोड़ छोटे पड़ गए, लेकिन अहंकार में वाह भाई वाह। उन्होंने कहा कि जब वे यूपी में प्रभारी थे तो वहां की जनता बताती थी कि सिंधिया को महाराज-महाराज कहना पड़ता है। उन्होंने कहा कि सिंधिया ने विश्वासघात कर परिवार की परंपरा बहुत अच्छे से निभाई।