MP में बदला मौसम का मिजाज, नर्मदापुरम-बैतूल में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को तेज हवाओं के साथ भारी बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि दर्ज की गई।

Updated: Feb 27, 2024, 09:05 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। राज्य में ओले-बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। इससे सोमवार को नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, बैतूल और खंडवा में मूसलाधार बारिश हुई और तेज आंधी के साथ बिजली-ओले भी गिरे। ऐसा ही मौसम जबलपुर, बुरहानपुर, हरदा, नरसिंहपुर समेत 15 जिलों में रहा।

मंगलवार को भी मौसम बदला रहेगा। प्रदेश के आधे से ज्यादा यानी, 34 जिलों में अगले 24 घंटे के अंदर ओले-बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग ने मंगलवार को तेज बारिश, आंधी और ओले गिरने का अनुमान जताया है। जबलपुर-नर्मदापुरम समेत 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट है, जबकि भोपाल, सागर, विदिशा, सीहोर, देवास, खंडवा, बुरहानपुर समेत 24 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

मंगलवार को प्रदेश के 19 जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान है। इन जिलों में इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, आगर-मालवा, श्योपुर, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, निवाड़ी और टीकमगढ़ शामिल हैं।

इससे पहले सोमवार को प्रदेश में मौसम बदला रहा। भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में पूरे दिन बादल छाए रहे, जिससे दिन के तापमान में 1 से 3 डिग्री तक की गिरावट हुई। शाम को छिंदवाड़ा में मूसलाधार बारिश हुई। वहीं, तेज आंधी के साथ ओले भी गिरे। इससे फसलों को नुकसान पहुंचा है। खंडवा और नर्मदापुरम के भी कई हिस्सों में भारी ओला वृष्टि हुई है। कहीं आकाशीय बिजली गिरने की खबरें भी हैं।