उपचुनाव से पहले MLA सचिन बिरला ने बदला पाला, कांग्रेस बोली- जो बिकने वाला है बिकेगा जो टिकने वाला है टिकेगा

मतदान के चंद दिन पहले विधायक सचिन बिरला ने बदली पार्टी, तीन-चार दिनों से लगाए जा रहे थे पाला बदलने के कयास, शिवराज की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन किया, कांग्रेस बोली- लोकतंत्र का दुष्कर्म जारी

Updated: Oct 24, 2021, 05:09 PM IST

उपचुनाव से पहले MLA सचिन बिरला ने बदला पाला, कांग्रेस बोली- जो बिकने वाला है बिकेगा जो टिकने वाला है टिकेगा

बड़वाह। मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है। इसी बीच बड़वाह विधायक सचिन बिरला ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। बिरला ने आज पाला बदलकर सीएम शिवराज की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन कर लिया है। राजनीतिक गलियारों में बीते 3-4 दिनों से बिरला के बगावत की चर्चाएं थी।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इसे लोकतंत्र का दुष्कर्म बताया है। एमपी कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'शिवराज की सत्ता हवस ने मध्यप्रदेश की जनता पर थोपा एक और उपचुनाव। जनता टैक्स भरे, बीजेपी कुर्सीखोरी करे। “बिकाऊ जयचंद पार्टी” 

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम शिवराज आज खंडवा लोकसभा क्षेत्र के खरगोन जिला अंतर्गत बड़वाह में चुनाव प्रचार करने गए थे। यहां बेड़िया में विधायक सचिन बिरला ने चुनावी मंच से ही बीजेपी जॉइन कर लिया। चुनाव से ठीक हफ्ते भर पहले बिरला का बगावत कांग्रेस के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है। बहरहाल, खंडवा विधानसभा चुनाव पर इसका क्या असर होगा यह चुनाव नतीजे बताएंगे।

हार के डर से खरीद-बिक्री में लग गई बीजेपी- कांग्रेस

युवा विधायक सचिन बिरला के पाला बदलने पर यूथ कांग्रेस ने कहा है कि इससे पार्टी को उपचुनाव में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यूथ कांग्रेस मीडिया विभाग के चैयरमैन विवेक त्रिपाठी ने दावा किया कि पिछले हफ्ते आरएसएस की एक आंतरिक सर्वे आई थी। इस सर्वे में पता चला कि खंडवा सीट बीजेपी बुरी तरह हार रही है। सर्वे आने के बाद शिवराज को कुर्सी का डर सताने लगा, क्योंकि उन्हें पता है बिग बॉस उपचुनाव हारने के बाद उन्हें सीएम नहीं रहने देंगे। इसीलिए शिवराज ने डरपोक और लालची सचिन बिरला को दबाव डालकर और पैसों का लालच देकर अपने पाले में ले लिया।' 

त्रिपाठी ने आगे कहा कि जो बिकने वाला है बिकेगा और जो टिकने वाला है टिकेगा। हमें बिकाऊ नहीं टिकाऊ लोग चाहिए। एक गद्दार के जाने से हमारे चुनाव अभियान पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। त्रिपाठी ने दावा किया कि कांग्रेस खंडवा लोकसभा चुनाव भी जीतेगी और अगली बार बड़वाह में जनता सचिन बिरला को भी सबक सिखाएगी।