तीन दिन के पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद छिंदवाड़ा में धड़्डले से बिक रही है शराब

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें छिंदवाड़ा शहर के बाहर एक शराब की दुकान चोरी छिपे खुली हुई है और लोग वहां आकर शराब खरीद रहे हैं

Publish: Apr 02, 2021, 05:39 PM IST

तीन दिन के पूर्ण लॉकडाउन के बावजूद छिंदवाड़ा में धड़्डले से बिक रही है शराब

छिंदवाड़ा/भोपाल। कोरोना के कहर के बीच संक्रमण के संकट को रोकने के लिए छिंदवाड़ा में आज से तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन महाराष्ट्र से सटे छिंदवाड़ा से बंदी के बावजूद एक बेहद चौंकाने वाली तस्वीर सामने आ रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें छिंदवाड़ा स्थित एक शराब की दुकान खुली हुई नज़र आ रही है।  

88 घंटे के इस पूर्ण बंदी में सिर्फ ज़रूरी सेवाओं को जारी रखने का फरमान ज़िला प्रशासन ने सुनाया है। लेकिन शराब बेचने और पीने की लालसा इतनी है कि शहर के बाहरी छोड़ पर बेख़ौफ़ और धड़्डले से शराब बेची और खरीदी जा रही है। इस तस्वीर के सामने आने पर लॉकडाउन के दौरान छिंदवाड़ा ज़िला प्रशासन का ढीला रवैया भी सवालों के घेरे में आ गया है।  

यह भी पढ़ें : कोरोना के कहर के बीच छिंदवाड़ा कलेक्टर का बड़ा फैसला, ज़िले में तीन दिन का लगाया लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बैतूल, खरगोन और रतलाम में दो दो दिन का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। छिंदवाड़ा में भी गुरूवार रात से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन है। लेकिन शराब की दुकान की इस तस्वीर ने छिंदवाड़ा ज़िला प्रशासन के कागज़ी आदेश को क्रियान्वन के स्तर पर कोरा साबित कर दिया है। अब तक इस मामले में छिंदवाड़ा जिला प्रशासन की ओर से कोई सफाई या किसी तरफ की कार्रवाई की कोई सूचना नहीं है।