भोपाल देर रात तक खुल रही हैं शराब दुकानें, बंद कराने पहुंचे कांस्टेबल को ठेकेदार के गुर्गों ने पीटा

भोपाल में शराब दुकानें रात को तय समय सीमा से देर तक खुल रही हैं। ठेकेदार अपनी मनमानी कर दुकानें देर रात तक खोल रहे हैं। इसी संबंध में आयोध्या नगर के थाना प्रभारी रितेश शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है।

Publish: Aug 23, 2023, 04:35 PM IST

Image courtesy- Twitter
Image courtesy- Twitter

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी में शराब की दुकानें देर रात तक खुली रहती हैं। ठेके मालिकों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे देर रात तक दुकानें खोल रहे हैं और अगर कोई पुलिसकर्मी उन्हें रोकने के लिए आता है तो उसकी पिटाई कराई जा रही है। राजधानी से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां शराब दुकान ठेकेदार के गुर्गों ने पुलिस कांस्टेबल की पिटाई कर दी क्योंकि वह उन्हें देर रात तक दुकान खोलने से रोकने आया था। पुलिस ने पिटाई करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

दरअसल मंगलवार की रात को आयोध्या नगर थाना क्षेत्र स्थित शराब की दुकान 12.30 बजे रात तक खुली थी। नाइट ड्युटी पर 100 नंबर गाड़ी से कांस्टेबल कल्याण सिंह दुकान बंद कराने पहुंचे थे। जैसे ही कल्याण सिंह ने दुकान बंद करने को कहा तो वहां मौजूद दुकान के एक कर्मचारी अमित ने कांस्टेबल को धमकाते हुए कहा कि ‘रोज दुकान बंद कराने आ जाते हो आज तुझे जान से ही मार देंगे’ इसके बाद अमित और उसके 2 साथियों ने कांस्टेबल कल्याण सिंह की पीटाई कर दी। घटना में कॉन्स्टेबल के हाथ, पैर, सिर और मुंह में चोट आई है। 

अयोध्या नगर थाना पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर भेजा गया था। पुलिस फोर्स को देखकर आरोपियों में शामिल अमित भाग निकला। लेकिन उसके साथी अजीत और सचिन को पकड़ लिया गया। आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा, मारपीट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

वहीं इस मामले पर पूर्व CM कमलनाथ की प्रतिक्रया भी आई है। उन्होंन ट्वीटर(एक्स) पर लिखा कि “जिनके कंधों पर कानून व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी है, उन्हें आपके शराब माफिया लाठी-डंडों से पीट रहे हैं। ऐसे में आम आदमी की सुरक्षा कैसे होगी?” उन्होंन ट्वीट में पुलिस के जवानों को वचन देते हुए कहा कि हमारी सरकार में आपके मान-सम्मान और अधिकारों की रक्षा की जाएगी।

 

घटना का वीडियो भी सामने आने पर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी ने थाना क्षेत्र में तय समय से अधिक देर तक शराब दुकान खुली होने के लिए थाना प्रभारी को जिम्मेदार माना। इस पर कमिश्नर ने अयोध्या नगर के थाना प्रभारी रितेश शर्मा को बुधवार सुबह सस्पेंड कर दिया है। साथ ही आबकारी विभाग को चिट्‌ठी लिखकर नियमों के उल्लंघन के तहत शराब दुकान पर कार्रवाई करने को कहा।