बैतूल: पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गिरफ्तार, KCC से सवा करोड़ रुपए गबन करने का है आरोप

क्रिकेटर नमन ओझा के पिता वीके ओझा पर आईईपीसी की धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120बी, 34 और आईटी एक्ट की धारा 65,66 के तहत मामला दर्ज है, मध्य प्रदेश की बैतूल जिले से पुलिस ने उन्हें सोमवार को गिरफ्तार किया

Updated: Jun 07, 2022, 05:25 AM IST

Photo Courtesy: Hindustan
Photo Courtesy: Hindustan

बैतूल। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता वीके ओझा को बैंक फ्रॉड केस में मध्य प्रदेश के बैतूल से गिरफ्तार किया गया है। उन्हें बैंक ऑफ महाराष्ट्र की जौलखेड़ा शाखा में साल 2013 में फर्जी खाता खोलने और किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) से हुए लगभग सवा करोड़ रुपये के गबन के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार एफआईआर दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहे थे।

पूर्व क्रिकेटर के पिता पर आरोप है कि वह जौलखेड़ा में बैंक के शाखा प्रबंधक के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान अपने सहयोगियों के साथ गबन में लिप्त थे। इसके कारण उनके खिलाफ साल 2013 में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया था। उन्हें बैतूल की मुलताई पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: देश की अनेकता में एकता ही हमारी भारत जोड़ो यात्रा का प्रमुख उद्देश्य : दिग्विजय सिंह

मुलताई थाना प्रभारी सुनील लता ने गिरफ्तारी की जानकारी की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को वीके ओझा की तलाश थी। उनपर आईपीसी की धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120बी, 34 और आईटी एक्ट की धारा 65,66 के तहत मामला दर्ज है। न्यायालय ने पूछताछ के लिए वीके ओझा को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

बता दें कि भारतीय टीम की तरफ से नमन ओझा ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। वह टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फार्मेट में खेल चुके हैं। इसके अलावा वह लंबे समय तक बीसीसीआइ कि घरेलू लीग इंडियन प्रीमियर लीग में भी फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से खेल चुके हैं।