NRI को खुश करके चुनाव जीतने का प्लान बना रही है बीजेपी, घर भेजे दिवाली की मिठाई

विदेश में पढ़ने गए अथवा सेटल हो चुके लोगों को लुभाने की कवायद, शिवराज सरकार के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बीजेपी का नया हथकंडा, अब एनआरआई करेंगे प्रचार

Updated: Oct 28, 2022, 11:10 AM IST

NRI को खुश करके चुनाव जीतने का प्लान बना रही है बीजेपी, घर भेजे दिवाली की मिठाई

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बीजेपी तमाम हथकंडे अपना रही है। सत्ताधारी पार्टी अब एनआरआई को खुश करके चुनाव जीतने का प्लान बना रही है। इसके लिए विदेशों में रहने वालों के घर पार्टी पदाधिकारी दिवाली पर मिठाई लेकर पहुंचे।

बीजेपी के विदेश संपर्क विभाग के पदाधिकारी विदेशों में बसे प्रदेश के नौकरीपेशा लोग अथवा पढ़ने गए छात्रों के परिजनों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं।भाजपा विदेश संपर्क विभाग के अध्यक्ष सुधांशु गुप्ता ने प्रदेश के ऐसे परिवारों में मिठाई पहुंचाया, जिनके बेटा-बेटी या परिजन विदेशों में रह रहे हैं। भोपाल के भटीजा परिवार का बेटा भवनेश भटीजा स्विटजरलैंड में है। विदेश संपर्क विभाग की टीम ने उनके घर पहुंचकर दिवाली की मिठाई दी।

यह भी पढ़ें: भगवान के अवतार हैं नरेंद्र मोदी, आजीवन प्रधानमंत्री बने रह सकते हैं: यूपी की शिक्षा मंत्री का अद्भुत ज्ञान

इसी तरह डॉ. दीपक कौल का बेटा वाशिंगटन में पढ़ाई कर रहा है। डॉ कॉल के घर भी भाजपा की टीम मिठाई लेकर पहुंची। कुलवंत कौर सैनी का बेटा मनप्रीत सिंह सैनी जर्मनी में हैं। उनके घर भी मिठाइयां भेजी गई। इतना ही नहीं जिनके घर भी वे मिठाई लेकर गए, उनके विदेश में रह रहे परिजनों से धन्यवाद देते हुए वीडियो रिकॉर्ड कराया गया। जिसे अब बीजेपी प्रचारित कर रही है।

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने करीब 40 देशों में बसे भारतीयों से वर्चुअल मीटिंग कर महाकाल लोक का लोकार्पण कार्यक्रम देखने की अपील की थी। बीजेपी नेतृत्व का प्लान है कि विदेशों में बसे प्रदेश के नागरिकों के माध्यम से सोशल मीडिया पर माहौल बनाया जाए।