भोपाल में कांग्रेस इलेक्शन कमेटी एवं पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक, लोकसभा चुनाव की रणनीति पर हुई चर्चा

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी एवं पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, प्रभारी जितेंद्र सिंह, पूर्व सीएम कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह रहे मौजूद

Updated: Jan 08, 2024, 05:37 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस लोकसभा की तैयारियों में जोरशोर से लगी हुई है। कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार बैठकें कर रहे हैं। सोमवार को उन्होंने पीसीसी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस इलेक्शन कमेटी एवं पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक बुलाई थी। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर विस्तृत चर्चा हुई।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित बैठक में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के अलावा प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह, पूर्व सीएम कमलनाथ, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, डॉ गोविंद सिंह, अरुण यादव, अजय सिंह राहुल, आरिफ मसूद, जयवर्धन सिंह समेत तमाम नेता मौजूद रहे। इस दौरान चुनाव अभियान समेत कई मुद्दों को लेकर चर्चा हुई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बैठक के दौरान लोकसभा में प्रत्याशी को लेकर क्षेत्रवार समिति भी गठित करने को लेकर बात हुई। क्षेत्रवार समिति मे लोकसभा प्रभारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधायक एवं 2023 विधानसभा के प्रत्याशी शामिल होंगे। इस कमेटी को 31 जनवरी तक अपनी रिपोर्ट देनी होगी। साथ ही फरवरी में लोकसभा के टिकट ऐलान करने को लेकर भी बातचीत हुई।

बैठक से निकले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि कहा बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी प्लानिंग हुई है। सबने अपने विचार रखे हैं और सबका बहुत योगदान रहा है। कांग्रेस पार्टी में कहीं कोई निराशा नहीं है सभी लोग बड़े जोश में है और यह आवश्यक भी है। हमारी बात कई विषयों पर हुई जिसमें इसे लेकर चर्चा हुई की लोकसभा चुनाव की क्या प्रक्रिया होगी।

EVM के मुद्दे को लेकर कमलनाथ ने कहा कि हमारी ईवीएम को लेकर भी बात हुई है। लेकिन ईवीएम को जो भी अंतिम फैसला होगा वह दिल्ली में होगा। बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली अप्रत्याशित असफलता के बाद कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। माना जा रहा है कि कांग्रेस इस बार अपने अधिकांश बड़े चेहरों को मैदान में उतार सकती है।