MP गजब है! एक ही हथकड़ी में कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव चोर, PPE कीट पहने जवान ने कराया शहर भ्रमण

जीआरपी का जवान एक चोर को कोरोना पॉजिटिव के साथ हथकड़ी लेकर पूरे शहर में घुमाया, PPE कीट पहने दिखा पुलिसकर्मी, तस्वीरें वायरल होने के बाद चौंके लोग

Updated: Apr 13, 2021, 11:50 AM IST

MP गजब है! एक ही हथकड़ी में कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव चोर, PPE कीट पहने जवान ने कराया शहर भ्रमण
Photo Courtesy: ANI

जबलपुर। मध्यप्रदेश कोरोना से बुरी तरह प्रभावित देश के शीर्ष राज्यों में से एक है। यहां हर दिन कोरोना लोगों के लिए काल बनता जा रहा है। इसी बीच मध्यप्रदेश में कोरोना से बुरी तरह प्रभावित जिला जबलपुर से लापरवाही का एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जबलपुर में एक स्वस्थ चोर को दूसरे कोरोना पॉजिटिव चोर के साथ एक ही हथकड़ी में पूरा शहर पैदल घुमाया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक चोरी के आरोप में जीआरपी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया जहां उन्हें जेल भेजने की सजा सुनाई गई। जेल भेजने से पहले नियम के मुताबिक उनका कोरोना जांच कराया गया। इस दौरान एक चोर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वहीं दूसरे चोर कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया। 

हद्द तो तब हो गई जब यह जानते हुए की एक चोर कोरोना संक्रमित है, पुलिस ने दोनों को एक ही हथकड़ी से बांध दिया। इतना ही नहीं पुलिस दोनों को पैदल सड़क पर पूरा शहर घुमाते हुए जेल तक ले गई। इस दौरान उनके साथ जीआरपी का जवान बाकायदा पीपीई कीट पहना हुआ था। सड़क पर खुलेआम पॉजिटिव आरोपी को जाते देख लोग डर गए।

इस बारे में पूछे जाने पर जीआरपी पुलिसकर्मी ने बताया की थाने की गाड़ी खराब हो गई थी इसलिए उन्हें पैदल ले जाना पड़ा। पुलिसकर्मी को जब कहा गया कि एम्बुलेंस बुला लेते तो जवाब मिला कि ये अधिकारियों को सोचना था। हालांकि, कोरोना पॉजिटिव और निगेटिव दोनों को एक हथकड़ी से बांधने को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

बता दें कि जबलपुर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्फ्यू लागू है। सोमवार को ही शहर में 400 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। एक तरफ जिला प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है। दूसरी ओर प्रशासनिक अमला इस तरह की लापरवाही कर रही है। पुलिस की यह लापरवाही लोगों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।