चुनाव पूर्व MP कांग्रेस को बड़ा झटका, तीन बार के प्रत्याशी रहे नेता सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता BJP में शामिल

सीहोर के आष्टा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल इंजीनियर ने थामा बीजेपी का दामन, सीएम शिवराज और वीडी शर्मा की मौजूदगी में ली सदस्यता, कांग्रेस ने लगाए खरीद फरोख्त के आरोप

Updated: May 05, 2022, 12:46 AM IST

चुनाव पूर्व MP कांग्रेस को बड़ा झटका, तीन बार के प्रत्याशी रहे नेता सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता BJP में शामिल

भोपाल। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के तीन बार के प्रत्याशी रहे नेता समेत सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण किया।

कांग्रेस कार्यकर्ता जो बीजेपी में शामिल हुए उनमें सीएम के गृहजीला सीहोर के आष्टा से तीन बार कांग्रेस की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े गोपाल सिंह इंजीनियर भी शामिल हैं। हालांकि, सभी चुनावों में गोपाल सिंह इंजीनियर को पराजय का सामना करना पड़ा है। गोपाल सिंह के साथ ही उनकी पत्नी और जिला पंचायत सदस्य कृष्णाबाई मालवीय, पांच जिला पंचायत सदस्य, एक जनपद सदस्य, बीस से अधिक सरपंच और कई दर्जन कांग्रेस कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल हो गए।

सीएम हाउस में आयोजित इस कार्यक्रम में गोपाल सिंह इंजीनियर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सांसद रमाकांत भार्गव, सांसद महेंद्र सोलंकी समेत कई बीजेपी नेता मौजूद थे। कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा भारतीय जनता पार्टी विकास का दूसरा नाम है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि आपको भाजपा में काम करते हुए आनंद आएगा, क्योंकि यह परिवार भाव से काम करने वाला कार्यकर्ता आधारित दल है। 

इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने चुनाव से पहले एक बार फिर खरीद-फरोख्त का कारोबार शुरू कर दिया है। बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग और पैसों का लालच देकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खरीद रही है। लेकिन जनता इन्हें चुनाव में सबक सिखा कर रहेगी।