मध्यप्रदेश में अब नहीं रहेगा संडे लॉकडाउन, सीएम शिवराज बोले- कर्फ्यू का कोई औचित्य नहीं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि राज्य में अब रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लागू नहीं रहेगा, उन्होंने बताया है कि पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.06 फीसदी रह गई है, केस आना बंद हो चुके हैं

Updated: Jun 26, 2021, 07:29 PM IST

मध्यप्रदेश में अब नहीं रहेगा संडे लॉकडाउन, सीएम शिवराज बोले- कर्फ्यू का कोई औचित्य नहीं
Photo Courtesy: Freepress Journal

भोपाल। कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के बाद अब मध्यप्रदेश में संडे लॉकडाउन को भी समाप्त कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार शाम ऐलान किया है कि रविवार को भी सभी तरह की आर्थिक गतिविधियां चालू रहेंगी। उन्होंने कहा है कि प्रदेशभर में पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.06 फीसदी रह गई है, ऐसे में अब कर्फ्यू लगाने का कोई औचित्य नहीं है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट किया, 'मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है,प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी कोरोना पॉज़िटिव केस नहीं आया है, पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हज़ार के नीचे आई है। हमारी पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है।'

उन्होंने आगे लिखा कि, 'हम तत्काल प्रभाव से रविवार के कोरोना कर्फ्यू को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियाँ जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियाँ चालू रख सकते हैं।' हालांकि, उन्होंने कहा है कि रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के सात महीने होने पर कृषि मंत्री ने की आंदोलन खत्म करने की अपील, कहा- हम बातचीत को तैयार

कोरोना की दूसरी लहर कम पड़ने के बाद 1 जून से मध्यप्रदेश में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जा रहा है। 1 जून से किराना और दैनिक आवश्यकताओं से जुडी दुकानों को खोला गया था। इसके बाद धीरे-धीरे सभी आर्थिक गतिविधियां शुरू कर दी गई। हालांकि, संडे कोरोना कर्फ्यू जारी रखा गया था। कल यानी 27 जून से अब इसे भी खत्म कर दिया जाएगा।