कमल नाथ ने खत्म कराया मिर्ची बाबा का अनशन, सरकार बनने पर गौ रक्षा का वचन

मिर्ची बाबा पिछले 6 दिनों से अनशन पर बैठे हुए थे, आज पीसीसी चीफ कमल नाथ ने खुद उनके आवास पर पहुंच कर उनका अनशन समाप्त कराया

Updated: Jan 26, 2022, 06:33 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में गौ माताओं की दुर्दशा को लेकर आमरण अनशन पर बैठे मिर्ची बाबा का अनशन ख़त्म हो गया है। खुद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मिर्ची बाबा के आवास पर उन्हें गौमूत्र पिलाकर उनका अनशन खत्म कराया। इस दौरान कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा भी कमल नाथ के साथ मौजूद रहे। 

मिर्ची बाबा के आवास पहुंच कर कमल नाथ ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के गौ माताओं की रक्षा का वचन किया। कमल नाथ ने आश्वासन दिया कि जिस तरह प्रदेश में उनकी सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में गौ माताओं की सुरक्षा का ख्याल रखा गया था, उसी तरह प्रदेश में जब उनकी सरकार बनेगी तब उनकी सरकार गौ माताओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेगी। 

मिर्ची बाबा पिछले 6 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। वे प्रदेश में गायों की दुर्दशा को लेकर लगातार आवाज उठा रहे थे। हाल ही में वे दंडवत करते हुए सीएम आवास की ओर भी निकले थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया था। 

मिर्ची बाबा शिवराज सरकार की नीतियों के खिलाफ लागतार मुखर रहे हैं। मिर्ची बाबा पर हाल ही में दो बार हमला करने की भी कोशिश की जा चुकी है।