MP बीजेपी के 50 से ज्यादा विधायक हार जाएंगे चुनाव, संगठन के अंतरिक सर्वे ने मचाई खलबली

भाजपा संगठन द्वारा कराए गए आंतरिक सर्वे ने उड़ाई सीएम शिवराज की नींद, 50 से ज्यादा विधायक हार जाएंगे चुनाव, विधायकों से वन टू वन मुलाकात कर उन्हें सर्वे रिपोर्ट बता रहे हैं सीएम शिवराज।

Updated: Dec 23, 2022, 10:46 AM IST

भोपाल। भाजपा संगठन के एक आंतरिक सर्वे ने मध्य प्रदेश में पार्टी नेताओं खासकर सीएम शिवराज की नींद उड़ा दी है। पार्टी के आंतरिक सर्वे में पता चला है कि यदि अभी चुनाव हों जाएं तो 50 से अधिक भाजपा विधायक को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद भोपाल स्थित बीजेपी मुख्यालय में मैराथन मीटिंग्स का दौर शुरू हो गया है।

दरअसल, भाजपा संगठन द्वारा हाल ही में प्रदेश के सभी विधानसभा सीटों पर सर्वे कराया गया था। इस सर्वे रिपोर्ट में बताया गया कि सत्ताधारी दल के खिलाफ लोगों में भयंकर गुस्सा है। संगठन ने सर्वे कर एक-एक सीट की रिपोर्ट बनाई है। इसमें बताया गया है कि पार्टी के 50 से अधिक मौजूदा विधायक चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं हैं। खास बात ये है कि इनमें दर्जनभर मंत्री भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक, क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में किए गए ट्वीट

संगठन ने यह रिपोर्ट सीएम शिवराज समेत केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है। रिपोर्ट ने मुख्यमंत्री चौहान की नींद उड़ा दी है। स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विधानसभा का सत्र एक दिन पहले ही खत्म कर सीएम चौहान ने तत्काल विधायक दल की बैठक बुलाई। इसके बाद से वह लगातार विधायकों से वन टू वन चर्चा कर रहे हैं।

जिन विधायकों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, उनसे शिवराज अकेले में बातचीत कर रहे हैं और उन्हें रिपोर्ट से संबंधित जानकारी दे रहे हैं। कल देर रात तक सीएम विधायकों से बात करते रहे। इतना ही नहीं आज सुबह से भी सीएम बैठक ही कर रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन, विदिशा और सीहोर के विधायकों से बात की थी। इनमें प्रमुख रूप से अजय विश्नोई, अशोक रोहाणी, नंदनी मरावी, देव सिंह सैय्याम, राकेश पाल, रामकिशोर कांवरे आदि शामिल हैं।

आज सुबह से सीएम शिवराज इंदौर, उज्जैन, आगर मालवा व अन्य क्षेत्र के विधायकों से बातचीत कर रहे हैं। हर विधायक के लिए मुख्यमंत्री ने कम से कम 20 मिनट रखे हैं। बताया जा रहा है कि शाम पांच बजे तक वे सीएम हाउस में विधायकों से बैठक करेंगे। इसके बाद सीधा बीजेपी कार्यालय जाएंगे। यहां संगठन के पदाधिकारियों के साथ सीएम चौहान की बैठक है। बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, हितानंद शर्मा सहित अनेक पदाधिकारी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: कर्ज लेकर घी पीना शिवराज सरकार की नियति, इवेंट और विज्ञापन पर खर्च किए 62 अरब रुपए: जीतू पटवारी

सूत्रों के मुताबिक सर्वे रिपोर्ट में यह बात भी निकलकर सामने आई है कि भारत जोड़ो यात्रा के कारण कांग्रेस काफी मजबूत स्थिति में आ गई है। संगठन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर ही प्रदेश में बीजेपी को भी यात्रा निकालने की सलाह दी है। सीएम शिवराज भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर विकास यात्रा निकालने की रणनीति तैयार कर रहे हैं। प्रदेश में यह यात्रा कहां और कैसे निकाली जाएगी इस पर आज की बैठक में सीएम चौहान संगठन प्रभारी से चर्चा करेंगे।