मुरैना: अंतिम संस्कार की हो गई थी तैयारी, शमशान में अर्थी से जिंदा उठा युवक

घरवाले युवक को मृत समझकर श्मशान घाट अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे। लेकिन अचानक युवक अर्थी से हिलने-डुलने लगा लगा तो वहां मौजूद लोग डरकर भाग खड़े हुए।

Updated: Jun 03, 2023, 08:24 AM IST

मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां, मुर्दा शमशान में अर्थी से जीवित हो उठा। दरअसल, जिस व्यक्ति को लोग मुर्दा समझकर अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे, वह अचानक हिलने-डुलने लगा और जिंदा निकला। इससे कुछ लोग इतने घबरा गए कि डर के मारे वहां से भाग खड़े हुए।

मामला मुरैना शहर के वार्ड क्रमांक 47 के शांति धाम का है। बताया जा रहा है कि जीतू प्रजापति नाम एक का युवक किडनी से जुड़ी समस्या से लंबे समय से जूझ रहा था। मंगलवार को अचानक उसकी तबियत बिगड़ गई। परिजनों को लगा कि उसकी मौत हो गई है। कुछ लोगों ने नाक और मुंह पर उंगली रखकर सांस चेक किया, सीने पर कान रखकर उसकी धड़कने भी सुनी गई। 

जब परिजन इस बात को लेकर आश्वस्त हो गए वह जिंदा नहीं है तो उन्होंने अपने रिश्तेदारों और पड़ोसियों को बुलाकर उसकी अर्थी सजाई। फिर अंतिम यात्रा लेकर शांतिधाम पहुंचे, जहां युवक का कुछ ही देर में अंतिम संस्कार होने वाला था। लेकिन अचानक उसका शरीर हिलने-डुलने लगा। युवक के शरीर में हलचल देख शुरू में तो लोग भाग खड़े हुए, लेकिन बाद में उन्हें समझ आया कि वो अभी जीवित है।

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा महाकाल लोक में मूर्तियां खंडित होने का मुद्दा, दिग्विजय सिंह ने उठाई ठेकेदार की गिरफ्तारी की मांग

इसके बाद युवक के परिजनों ने फौरन शांति धाम में ही डॉक्टर बुलाया। जहां डॉक्टर ने युवक की ईसीजी चेक करने के बाद बताया कि युवक जीवित है और उसे ग्वालियर रेफर कर दिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक अगर जरा सी भी देरी होती तो परिजन उसका अंतिम संस्कार कर देते। फिलहाल भी युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।