मुरैना एसपी आशुतोष बागरी पर गिरी गाज, व्यापारियों की शिकायत पर चंद घंटों में हुआ ट्रांसफर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मुरैना एसपी आशुतोष बागरी को हटा दिया गया है। सीएम शिवराज को भाजपा कार्यकर्ताओं और व्यापारियों ने कानून व्यवस्था को लेकर की थी शिकायत।

Updated: Apr 07, 2023, 08:57 AM IST

मुरैना। लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होने मुरैना पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शिकायत मिलने के बाद मुरैना एसपी आशुतोष बागरी को हटा दिया है। सीएम शिवराज के निर्देश के बाद गुरुवार देर शाम पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी का ट्रांसफर आदेश जारी हुआ। उन्हें सहायक पुलिस महानिरीक्षक पीएचक्यू (भोपाल) भेजा गया है। 

दरअसल, सीएम शिवराज को मुरैना दौरे के दौरान शहर की कानून व्यवस्था को लेकर बागरी के खिलाफ शिकायत मिली थी। बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान जब मुरैना में महिला सम्मेलन में शामिल होकर वापस लौट रहे थे तब हेलीपैड पर मुरैना शहर के व्यापारियों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर एसपी आशुतोष बागरी की कार्यशैली को लेकर शिकायत की थी। सीएम शिवराज ने उन्हें जल्द ही एसपी आशुतोष बागरी को हटाए जाने का आश्वासन दिया था। 

सीएम शिवराज के मुरैना से लौटने के कुछ ही घंटों के बाद गृह विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी एचएस मीना ने आशुतोष बागरी के ट्रांसफर के आदेश देर शाम जारी कर दिए। बता दें कि मुरैना जिले में दिनोंदिन अपराध बढ़ता जा रहा है। स्थिति ये है कि सीएम की सभा से एक दिन पहले ही बदमाशों ने कॉन्स्टेबल रामकुमार सिकरवार का अपहरण कर लिया गया था। 

बदमाशों ने उनके साथ बेरहमी से मारपीट भी की थी। लेकिन पुलिस अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकती है है। मुरैना जिले कानून व्यवस्था का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। लोगों का कहना है कि जब स्वयं पुलिसकर्मी सुरक्षित नहीं हैं, तो हमारी रक्षा कौन करेगा? बहरहाल, अब देखना होगा कि मुरैना एसपी का चार्ज किसे दिया जाता है।