उफनती नदी में उतार दी मोटर साइकिल, बहने पर ग्रामीणों ने बचाया

उफनती नदी में बाइक उतारना पड़ा भारी आस पास लोग मौजूद नहीं होते तो हो सकता था बड़ा हादसा। नदी के तेज बहाव में युवक मोटरसाइकिल सहित बहने लगा तो ग्रमीणों ने बचाई जान।

Publish: Aug 21, 2023, 10:48 AM IST

Image courtesy- Naidunia
Image courtesy- Naidunia

आनंदपुर। मध्य प्रदेश के आनंदपुर के पास कांदई नदी शनिवार से हो रही बारिश के कारण उफ़ान पर बह रही है। पठार के करीब बनी पुलिया के ऊपर भी नदी का पानी बह रहा था। लेकिन ग्रामीण जान जोखिम में डाल कर इसे पार कर रहे थे। ऐसे ही एक बाइक सवार नदी के उफान पर होने के बावजूद मोटर साइकिल से पुलिया पार करने की कोशिश करने लगा। लेकिन बहाब तेज होने के कारण वह बाइक समेत पानी में बहने लगा। मौके पर मौजूद लोगों ने उसकी जान बचा ली।


दरअसल कांदई नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी का पानी पुलिया से लगभग 2 से 3 ऊपर पानी बह रहा था। रविवार को गोपीलाल अहिरवार मोटर साइकिल से किसी काम से पठार की ओर जा रहे थे। तभी पुलिया पार करते समय तेज बहाब में बहने लगे। उनको बहता देख पुलिया के पास में खड़े ग्रामीणों ने सूझबूझ दिखाते हुए उनको बचा लिया।


ग्रामीण ने बताया कि उन्हें समझाया था कि पानी अभी पुलिया के ऊपर काफी ज्यादा है ऐसे में मोटरसाइकिल से पुलिया से पार करना खतरे से खाली नहीं है। लेकिन गोपीलाल अहिरवार ने किसी की बात नहीं मानी और उफनती पुलिया से मोटरसाइकिल निकालने लगे। आस पास लोग नहीं होते तो बड़ा हादसा हो जाता।

गोपीलाल को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने रस्सी से मोटर साइकिल को बांधकर पुलिया से खींचा। इस तरह की घटनाओं से भी लोग सबक सीखने की बजाए हादसों को आमंत्रण देते रहते हैं।