पचमढ़ी में होगी बीजेपी के माननीयों की ट्रेनिंग, बीजेपी की रीति नीति का पाठ पढ़ेंगे 126 विधायक

बीजेपी विधायकों की ट्रेनिंग 13-14 फरवरी को पचमढ़ी में होगी, दो दिवसीय ट्रेनिंग कैंप में विधानसभा सत्र, निकाय चुनाव और मिशन 2023 पर भी मंथन संभव, सिंधिया समर्थक विधायक भी होंगे शामिल

Updated: Feb 02, 2021, 12:47 PM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

भोपाल। आगामी निकाय चुनाव और विधानसभा सत्र से पहले बीजेपी विधायकों के लिए ट्रेनिंग कैंप का आय़ोजन किया जा रहा है। इसमें बीजेपी के टिकट पर पहली बार चुनाव जीतने वाले कांग्रेसी भी शामिल होंगे। खबर है कि पूर्व कांग्रेसियों को बीजेपी के रंग में रंगने और सदन में विपक्ष को करारा जवाब देने के गुर सिखाए जाएंगे। बीजेपी का दो दिवसीय कैंप 13 और 14 फरवरी को पचमढ़ी में लगने वाला है। जहां बीजेपी के सभी विधायकों का जमघट लगेगा, साथ ही ट्रेनिंग भी होगी।

बीजेपी विधायकों के दो दिवसीय कैंप में पार्टी के दिग्गज नेता, विधायकों का मार्गदर्शन करते नजर आएंगे। इस कैंप की रूपरेखा बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने तैयार की है। उनके निर्देशानुसार बीजेपी विधायकों का प्रशिक्षण वर्ग पचमढ़ी में आयोजित होना तय हुआ है। इसमें विधायकों के अलावा पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, सभी मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष खासतौर पर मौजूद रहेंगे।

विधायकों की इस ट्रेनिंग कैंप को कई मायनों में खास माना जा रहा है, इसमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए सिंधिया समर्थक विधायक भी मौजूद रहेंगे। जिन्हें बीजेपी की नीतियों की जानकारी दी जाएगी। यह ट्रेनिंग कैंप विधानसभा सत्र के पहले हो रहा है।

विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से बुलाया गया है, और सत्र से पहले बीजेपी अपने विधायकों को एकजुट करने की कोशिश में लगी है, जिससे सत्र के दौरान किसी विधायक से किसी तरह की चूक ना हो। गौरतलब है कि इसी सत्र में विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव भी होना है। मध्य प्रदेश विधानसभा में 230 सीटें हैं, जिनमें से 126 विधायक बीजेपी के हैं। कांग्रेस के 96 विधायक हैं।