MP के कॉलेजों में जारी रहेंगी ऑफलाइन कक्षाएं, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने सुनाया फरमान

मोहन यादव ने अपना एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी, उन्होंने विद्यार्थियों के नाम संदेश में कहा कि ऑफलाइन कक्षाओं को जारी रखने का फैसला उनकी सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखकर किया गया है

Updated: Nov 30, 2021, 08:33 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कॉलेजों के संचालन को लेकर पुराने दिशानिर्देश को ही जारी रखने का फैसला किया गया है। प्रदेश भर के कॉलेजों में सौ फीसदी की क्षमता के साथ कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। इसकी जानकारी खुद उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने दी है। 

मंगलवार दोपहर को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने अपने एक वीडियो संदेश में कक्षाओं के ऑफलाइन परिचालन को जारी रखने का एलान किया। मोहन यादव ने ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन को जायज ठहराते हुए इसे विद्यार्थियों की सुरक्षा और सुविधा के लिए जरूरी बताया। उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के खतरे को देखते हुए एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। लेकिन ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ाई उस हिसाब से नहीं हो पाती, लिहाज़ा ऑफलाइन कक्षाओं को जारी रखने का फैसला छात्रों के हित में है। 

हालांकि मोहन यादव ने कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर चिंता जाहिर करते हुए सावधानी बरतने की सलाह भी दी।मोहन यादव ने कोरोना के तमाम गाइडलाइंस का पालन करने पर जोर दिया। मोहन यादव ने कहा कि गाइडलाइंस का पालन करते हुए कक्षाओं को संचालित किया जाए।

मोहन यादव के इस एलान के दूसरी तरफ सीएम शिवराज ने आज कोरोना को लेकर आपात बैठक बुलाई है। सीएम ने बैठक में एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन पर कोरोना टेस्टिंग के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सीएम ने जरूरत पड़ने पर कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए हैं। 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राजधानी भोपाल और इंदौर कोरोना के हॉटस्पॉट बन गए हैं। बीते 24 घंटों में प्रदेश भर में 20 मामले सामने आए हैं। जिनमें सिर्फ भोपाल में 14 मामले सामने आए हैं। जबकि इंदौर में पांच और जबलपुर में कोरोना का एक मामला दर्ज किया गया है।