MP कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक शुरू, AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों को लेकर कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की अहम बैठक शुरू, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद

Updated: Jul 03, 2023, 07:36 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस युद्ध स्तर पर जुटी हुई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ के आवास पर पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस के AICC के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह विशेष रूप से उपस्थित हैं।

पीसीसी चीफ कमलनाथ के आवास पर चल रही कांग्रेस की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में मध्य प्रदेश के प्रभारी महासचिव जयप्रकाश अग्रवाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल, एनपी प्रजापति उपस्थित हैं।

साथ ही राज्यसभा सांसद विवेक तंखा, पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा, प्रदेश कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों की प्रभारी शोभा ओझा, विधायक बाला बच्चन, कमलेश्वर पटेल, सुरेंद्र चौधरी, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह वर्मा, के पी सिंह कक्काजू और महेंद्र जोशी भी उपस्थित हैं।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों को लेकर कांग्रेस की इस बैठक को अहम माना जा रहा है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में इलेक्शन कैंपेन स्ट्रेटजी, वचन पत्र और प्रियंका गांधी के आगामी दौरे को लेकर चर्चा हो रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आगामी 22 जुलाई को ग्वालियर में सभा करेंगी। अगस्त की शुरुआत में प्रियंका गांधी की ग्वालियर-चंबल और विंध्य में सभाएं करवाए जाने की रूपरेखा भी तैयार की जा रही है। इन अंचलों में प्रस्तावित सभाओं की तैयारियों को लेकर भी पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की चर्चा हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा तैयार किए गए वचनपत्र को लेकर भी बैठक में बातचीत होगी। बता दें कि 2018 में भी कांग्रेस ने किसान कर्ज माफी को लेकर वचनपत्र तैयार किया था, जो चुनावों में गेम चेंजर साबित हुआ था और 15 साल बाद कांग्रेस को चुनावों में जीत हासिल हुई थी। कमलनाथ सरकार बनने के बाद प्रदेश के लाखों किसानों की कर्जमाफ़ी भी की गई थी। वचन पत्र के अलावा कांग्रेस आरोप पत्र भी लाएगी। यह पहली बार होगा जब मेनिफेस्टो के साथ आरोप पत्र लाया जा रहा हो। इसके संबंध में भी कई दौर की बैठकें हो चुकी है। आरोप पत्र के माध्यम से बेरोजगारी, महंगाई और योजनाओं में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर शिवराज सरकार को घेरने की तैयारी है।