Lockdown : MP में Total Lockdown अफवाह

Corona in MP : गृहमंत्री ने कहा फ़िलहाल लॉकडाउन को लेकर कोई प्लानिंग नहीं, पीसी शर्मा ने कहा सरकार कोरोना रोकने में विफल

Publish: Jul-14, 2020, 07:12 PM IST

Lockdown : MP में Total Lockdown अफवाह

मध्यप्रदेश में एक दिन में 575 नए केस सामने आने के बाद अफवाहों का बाजार भी गर्म है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में दोबारा टोटल लॉकडाउन की अफवाहों का खंडन किया है। उनका कहना है कि लॉकडाउन को लेकर कोई भी मामला शासन स्तर पर लंबित नहीं है। स्थानीय स्तर पर क्राईसिस मैनेजमेंट कमेटी की अनुशंसा पर आगे कोई फैसला लिया जाता है। प्रदेश में फ़िलहाल लॉकडाउन को लेकर कोई प्लानिंग नहीं है। 

सरकार कोरोना कंट्रोल करने में असफल : कांग्रेस 

मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि सरकार कोरोना पर काबू नहीं कर पा रही है। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि सरकार कोरोना के मुद्दे पर फेल हुई है। कांग्रेस का आरोप है कि सरकार चुनाव की तैयारी में लगी है, उसे जनता के स्वास्थ्य की चिंता नहीं हैं।

अनलॉक 2 की नई गाइड लाइन जारी

मध्य प्रदेश में ऑनलॉक-2 के लिए नई गाइड लाइन जारी की गई हैं। इन नियमों का उल्लघंन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए घर पर ही आगामी त्यौहार मनाएं। देव प्रतिमा घर पर ही स्थापित कर पूजा-अर्चना करें। सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिमा स्थापित करने, त्योहार मनाने की अनुमति नहीं होगी।

नई गाइड लाइन के अनुसार सार्वजनिक झांकियां लगाने पर रोक।शादी समारोह में वर-वधू पक्ष से केवल 10-10 लोग ही शामिल सकेंगे। उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएंगी। आगामी गणेश उत्सव के लिए घरों में छोटी मूर्तियां बैठाने की सलाह। धार्मिक स्थलों पर एक बार में 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक।