MP Election 2023: भोपाल में चुनाव अभियान का आगाज, दिग्विजय सिंह ने किया पीसी शर्मा के चुनाव कार्यालय का शुभारंभ

MP Assembly Elections 2023: भोपाल के माता मंदिर चौराहे के पास स्थित प्लेटिनम प्लाजा में दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के चुनाव कार्यालय का हुआ शुभारंभ।

Updated: Oct 29, 2023, 02:32 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव में अब महज 19 दिनों का वक्त बचा है। राजधानी भोपाल की सभी सात सीटों पर कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। भोपाल की सात विधानसभा सीटों के लिए 20 लाख से ज्यादा मतदाता 17 नवंबर को उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे। भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट का चुनाव दिलचस्प हो गया।

कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री पीसी शर्मा चुनावी मैदान में हैं। वहीं, भाजपा ने पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता का टिकट काटकर भगवान दास सबनानी को उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस इस सीट पर जीत को लेकर आश्वस्त है। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल के माता मंदिर चौराहे के पास स्थित प्लेटिनम प्लाजा में कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा के चुनाव कार्यालय का विधिवत शुभारंभ किया। 

यह भी पढ़ें: MP Elections 2023: वोट मांगने CM शिवराज के घर पहुंच गए कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम मस्ताल, तस्वीरें वायरल

पीसी शर्मा के चुनाव कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में भारी संख्या में लोग शामिल हुए। दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट पर 2 लाख 31 हजार 849 मतदाता हैं, जिनमें 1 लाख 19 हजार 932 पुरुष मतदाता और 1 लाख 11 हजार 904 महिला मतदाता हैं। यहां उमाशंकर गुप्ता के बगावत के कारण पीसी शर्मा के लिए चुनाव और आसान होता नजर आ रहा है। दरअसल, उमाशंकर गुप्ता का टिकट कटने से नाराज दर्जनों भाजपा पदाधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। गुप्ता के समर्थक कह रहे हैं कि किसी भी सूरत में वे पैराशूट उम्मीदवार सबनानी को चुनाव जीतने नहीं देंगे।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: भाजपा को हराने के लिए एकजुट और संकल्पबद्ध है कांग्रेस: दिग्विजय सिंह

बता दें कि, भोपाल जिला अंतर्गत सात विधानसभा सीट आती हैं, जिनमें बैरसिया, भोपाल उत्तर, नरेला, भोपाल दक्षिण-पश्यिम, भोपाल मध्य, गोविंदपुरा व हुजूर विधानसभा सीट शामिल हैं। जिले की सभी सातों सीटों पर 20 लाख 86 हजार 231 मतदाता हैं। भोपाल में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भी तमाम कोशिशें हो रही है। रविवार को राजधानी में जन-जागरूकता के लिए 15 जगहों से बाइक रैली निकाली गई। इनमें करीब एक हजार बाइकर्स शामिल हुए। अटल पथ पर कलेक्टर आशीष सिंह ने सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई।