MP Election 2023: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भोपाल में डाला वोट, छतरपुर की घटना को लेकर BJP पर बरसे

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का पटलवार, मिश्रा की जो हरकतें हैं इस व्यक्ति को चुनाव लड़ने का कोई अधिकार नहीं है।

Updated: Nov 17, 2023, 04:40 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। आम मतदाताओं के साथ ही कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेता भी मतदान करने पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपनी पत्नी अमृता राय के साथ भोपाल के श्यामला हिल्स स्थित मतदान केंद्र में वोट डालने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने 130 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया। 

वोट डालने पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने छतरपुर की घटना को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि, 'छतरपुर में हमारे एक कार्यकर्ता को बीजेपी उम्मीदवार ने अपनी गाड़ी से कुचल दिया। पुलिस ने अभी तक न तो गाड़ी जब्त की है और न ही भाजपा उम्मीदवार को गिरफ्तार किया है। ये खुली गुंडागर्दी है। बीजेपी अध्यक्ष के चेले वहां से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने वहां अवैध रेत खनन किया है। मैंने कलेक्टर-एसपी से बात की है। हमारी पार्टी चुनाव आयोग को भी इस बारे में रिपोर्ट दे रही है।'

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि, 'निर्वाचन आयोग को नरोत्तम मिश्रा के बयान को संज्ञान में लेना चाहिए। मैं कहता हूं ये बिलकुल भड़काऊ बयान है, और गृहमंत्री की जैसी आदत है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करना चाहिए और तत्काल नोटिस देना चाहिए। चुनाव आयोग तो सजा दे चुका है कोर्ट से बचे हुए हैं। जिस तरह की हरकत है इस व्यक्ति को चुनाव लड़ने का कोई अधिकार नहीं है। दरअसल, नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कोई दूसरा जीतेगा तो खुशियां पाकिस्तान में मनाई जाएगी।'

यह भी पढ़ें: MP Election 2023 Live: MP में तीन बजे तक 60.52 फीसदी मतदान, कमलनाथ बोले- और तेज गति से मतदान करें

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर सिंह ने कहा कि, 'जनता के मन में बदलाव है। कांग्रेस 130 से अधिक सीटें जीतकर मध्य प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।' बता दें कि भोपाल के सात विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर 1 बजे तक 32.83 प्रतिशत मतदान हुआ है। 6 घंटे में हुजूर में सबसे ज्यादा 39.00 प्रतिशत मतदान हुआ है। यहां अभी भी मतदान केंद्रो में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। ऐसा ही हाल पुराने शहर के उत्तर और नरेला क्षेत्रों के मतदान केंद्रों का है। यहां भी लाइन लगी हुई हैं। हालांकि, कई मतदान केंद्र ऐसे हैं, जहां मतदान की प्रक्रिया काफी धीमी है। ऐसे में कलेक्टर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मतदान दलों को मतदान की गति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।