MP Election 2023: 15 वर्षों में कोई विकास नहीं हुआ, धार विधानसभा में BJP प्रत्याशी का भारी विरोध

MP Assembly Election 2023: गुस्साए ग्रामीणों ने काले झंडे के अलावा पोस्टर भी लिए हुए थे। इन पोस्टर पर लिखा हुआ था कि भाजपा का 15 सालों में कोई विकास नहीं हुआ।

Updated: Nov 06, 2023, 08:51 PM IST

धार। मध्य प्रदेश में भारी एंटी इनकंबेंसी से जूझ रही बीजेपी की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। पार्टी के तमाम प्रत्याशियों का उनके क्षेत्रों में विरोध हो रहा है। अब धार जिले से विरोध का मामला सामने आया है। धार विधानसभा से BJP प्रत्याशी नीना विक्रम वर्मा को प्रचार के दौरान काले झंडे दिखाए गए। विरोध के कारण भाजपा प्रत्याशी को गांव से वापस लौटना पड़ा।

घटना सोमवार की है जब कुछ ग्रामीणों ने BJP उम्मीदवार नीना वर्मा को प्रचार के दौरान काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों तथा BJP कार्यकर्ताओं में कहासुनी भी हुई। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने नीना वर्मा का जमकर विरोध किया और उन्हें प्रचार नहीं करने दिया। इसके बाद BJP प्रत्याशी नीना वर्मा को वापस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: मोदी-शिवराज मौन क्यों, तोमर को केंद्रीय कैबिनेट से बर्खास्त करें, वायरल वीडियो मामले में कांग्रेस हमलावर

गुस्साए ग्रामीणों ने काले झंडे के अलावा पोस्टर भी लिए हुए थे। इन पोस्टर पर लिखा हुआ था, 'भाजपा का 15 सालों में कोई विकास नहीं।' तमाम लोगों ने एकजुट होकर इन पोस्टरों के साथ BJP उम्मीदवार का विरोध किया। ग्रामीणों का कहना था कि भाजपा विधायक पांच साल तक क्षेत्र में नहीं आईं उनकी समस्याओं का हल नहीं किया लेकिन चुनाव में वोट मांगने आ गईं।

बता दें कि पिछले 40 -45 वर्षों से नीना विक्रम वर्मा दंपति धार विधानसभा सीट पर एकाधिकार जमा हुए हैं। इसके विरोध में पार्टी के ही पूर्व जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने बगावत का रुख अख्तियार किया था। नीना वर्मा के सामने राजीव यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए हैं जो कहीं न कहीं नीना वर्मा के लिए बड़ी मुसीबत बन गए हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा के कई बड़े नेता अंदरखाने राजीव यादव का समर्थन कर रहे हैं। यही वजह है कि निर्दलीय चुनाव लड़ने के बावजूद राजीव यादव को पार्टी ने निष्कासित नहीं किया है।

विपक्षी दल की बात करें तो कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली हैं। कांग्रेस ने धार विधानसभा से प्रत्याशी प्रभादेवी गौतम को खड़ा किया है। कांग्रेस उम्मीदवार प्रभादेवी गौतम का बढ़ता जनाधार नीना वर्मा के लिए चुनौती बना हुआ है। इन समीकरणों को देखते हुए BJP प्रत्याशी नीना वर्मा के लिए इस बार का चुनाव आसान दिखाई नहीं दे रहा है। स्थानीय समीकरण इस बार प्रभादेवी गौतम के पक्ष में है।