आदिपुरुष के टीजर से आहत हुई नरोत्तम मिश्रा की भावनाएं, मेकर्स को दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

सैफ अली खान, प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष का टीजर रिलीज हो चुका है। एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इसमें हनुमान जी चमड़े का अंगवस्त्र पहने दिख रहे हैं, इससे हमारी भावनाएं आहत हुई।

Updated: Oct 04, 2022, 04:53 PM IST

आदिपुरुष के टीजर से आहत हुई नरोत्तम मिश्रा की भावनाएं, मेकर्स को दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

भोपाल। मध्य प्रदेश के मंत्रियों में फिल्मों का टीजर/ट्रेलर देखने और भावनाएं आहत कराने की होड़ लगी हुई है। हाल ही में 'ओह माय गॉड' फिल्म के ट्रेलर देखकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने अपनी भावनाएं आहत की थी। अब 'आदिपुरूष' फिल्म का टीजर देख गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की भावनाएं आहत हुई है।

गृहमंत्री मिश्रा ने भावनाएं आहत होने के संबंध में खुद जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, 'फिल्म के टीजर में कुछ आपत्तिजनक सीन हैं। भगवान हनुमान को फिल्म में चमड़े के कपड़े पहने हुए दिखाया गया है। इस तरह के सीन धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं। मैं इसे लेकर फिल्म के प्रोडयूसर ओम राउत को पत्र लिखने जा रहा हूं कि इस तरह के सीन को हटाया जाए। अगर उन्होंने फिर भी इन सीन को नहीं हटाया तो हम लीगल एक्शन पर भी विचार कर सकते हैं।'

बता दें कि आदिपुरष फिल्म में प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान और देवदत्त गजानन नागे मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। प्रभास और कृति सेनन फिल्म में राम और सीता का रोल अदा कर रहे हैं। सैफ अली खान रावण का किरदार निभा रहे हैं। वहीं गजानन नागे बजरंग बली के किरदार में हैं। दर्शकों ने उनके लुक को काफी पंसद भी किया है। लेकिन हिंदूवादी संगठन फिल्म के बॉयकॉट का आह्वान कर रहे हैं। उनका कहना है कि फिल्म में हनुमान जी चमड़े का बेल्ट पहने दिख रहे हैं। 

नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक बजरंग बली की वेशभूषा का वर्णन 'हनुमान चालीसा' में स्पष्ट है। बावजूद चमड़े का अंगवस्त्र पहनाया गया। यह हमारी आस्था पर कुठाराघात है। आदिपुरुष फिल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में रिलीज़ होगी। फिल्म को 3डी और आईमैक्स में भी पेश किया जाएगा और अगले साल 12 जनवरी को यह रुपहले पर्दे पर रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: UP के बाद MP में थैंक गॉड मूवी पर बवाल, विश्वास सारंग बोले- फिल्म में आपत्तिजनक सीन, बैन करे सरकार

हाल ही में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने थैंक गॉड को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर फिल्म को बैन करने की मांग की। ठाकुर को संबोधित पत्र में उन्होंने लिखा कि, 'अजय देवगन ने थैंक गॉड फिल्म में कायस्थ समाज के अराध्य देव भगवान चित्रगुप्त जी के ऊपर अर्धनग्न स्त्रियों के साथ अभद्र टिप्पणी की है। इस फिल्म का प्रसारण बैन कर हिंदू समाज की भावनाओं को आहत होने से बचाने का कष्ट करें।'