UP के बाद MP में थैंक गॉड मूवी पर बवाल, विश्वास सारंग बोले- फिल्म में आपत्तिजनक सीन, बैन करे सरकार

हिंदू संगठनों का कहना है कि फिल्म में अजय देवगन चित्रगुप्त के रोल में सूट पहने दिखाई दे रहे हैं और अर्धनग्न महिलाओं के साथ हैं, यह कायस्थ समाज और हिंदू समुदाय के भावनाओं को आहत करने वाला है

Updated: Sep 20, 2022, 04:42 PM IST

UP के बाद MP में थैंक गॉड मूवी पर बवाल, विश्वास सारंग बोले- फिल्म में आपत्तिजनक सीन, बैन करे सरकार

भोपाल। अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर अपकमिंग फिल्म थैंक गाॅड रिलीज से पहले ही विवादों से घिर गई है। फिल्म पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश में फिल्म को लेकर हंगामा शुरू हो गया है। शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर फिल्म को बैन करने की मांग की है।

अनुराग ठाकुर को संबोधित पत्र में सारंग ने लिखा है कि, ' अजय देवगन ने थैंक गॉड फिल्म में कायस्थ समाज के अराध्य देव भगवान चित्रगुप्त जी के ऊपर अर्धनग्न स्त्रियों के साथ अभद्र टिप्पणी की है। जिसे ट्रेलर में देखा जा सकता है। यह फिल्म न केवल कायस्थ समाज बल्की पूरे हिंदू धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। अतः अनुरोध है कि इस फिल्म का प्रसारण बैन कर हिंदू समाज की भावनाओं को आहत होने से बचाने का कष्ट करें।'

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी की लोकप्रियता में इजाफा, 63 फीसदी लोग उनके कामकाज से खुश: रिपोर्ट

मंगलवार को भोपाल में हिंदू संगठन और अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने विरोध-प्रदर्शन किया। लोगों ने नारेबाजी की। उन्होंने हाथों में फिल्म के 'बायकॉट' के पोस्टर लेकर विरोध जताया। कायस्थ समाज ने इस फिल्म के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर भी आंदोलन करने की चेतावनी दी है। बता दें कि यह फिल्म 24 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है।

उधर उत्तर प्रदेश में फिल्म के डायरेक्टर और एक्टर्स के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। इस मामले में याचिकाकर्ता का बयान फिल्म की रिलीज के लगभग 24 दिन बाद 18 नवंबर को रिकाॅर्ड किया जाएगा। याचिका में लिखा है कि अजय देवगन चित्रगुप्त के रोल में सूट पहने दिखाई दे रहे हैं। साथ ही वे एक सीन में वे आपत्तिजनक भाषा में जोक भी मार रहे हैं। भगवान को इस तरह दिखाया जाना अप्रिय स्थिति पैदा कर सकता है। यह धार्मिक भावनाओं को आहत करता है। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में भी इस फिल्म का विरोध हो रहा है।