महंगाई पर पूछा गया सवाल तो मंत्री सखलेचा ने कहा, जीवन में कठिनाई ही कराती है सुख की अनुभूति

ओमप्रकाश सकलेचा छतरपुर के प्रभारी मंत्री हैं, छतरपुर के दौरे पर जब उनसे तेल की बढ़ती कीमतों और महंगाई से जुड़ा सवाल पूछा गया तब उन्होंने सीधा जवाब देने के बजाय गोल मटोल जवाब देना मुनासिब समझा

Updated: Jul 12, 2021, 06:19 AM IST

भोपाल। कोरोना के संकट के बीच प्रदेश की जनता महंगाई की मार झेलकर परेशान हुई बैठी है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता ओमप्रकाश सकलेचा को महंगाई सुखदायक प्रतीत हो रही है। ओमप्रकाश सखलेचा ने कुछ ऐसा कहा है जिससे काफी विवाद हो गया है। सकलेचा से जब महंगाई पर सवाल पूछा गया तब उन्होंने यही कहा कि जिंदगी में परेशानी ही सुख का आनंद है। 

दरअसल छतरपुर के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा जब दौरे पर पहुंचे, तब उनसे छतरपुर के मीडिया कर्मियों ने महंगाई को लेकर सवाल पूछ दिया। महंगाई पर जब सखलेचा को कोई जवाब नहीं सूझा तब उन्होंने महंगाई को सुखदायक बताते हुए कह डाला कि जिंदगी में परेशानी ही सुख का आनंद देती है, जब तक परेशानी न आए, तब तक आनंद भी नहीं आता है। इतना ही नहीं जब सखलेचा से तेल की कीमतों को कंट्रोल न कर पाने पर मोदी सरकार की नाकामी से जुड़ा सवाल पूछा गया तब इसके बदले में सखलेचा मीडिया कर्मियों पर बरस पड़े और इसे एक अफवाह करार दे दिया।

जब सखलेचा ने यह बयान दिया उस समय मीडिया कर्मियों के अलावा उनकी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी मौजूद थे। सखलेचा के ऐसा बयान देने के बाद वहां पर मौजूद सभी लोग दंग रह गए। हालांकि यह पहली मर्तबा नहीं है कि जब सरकार में शामिल किसी भाजपा नेता ने ऐसा बेतुका बयान दिया हो। 

खुद ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बढ़ती महंगाई को लेकर लोगों को साइकिल से सब्जी खरीदने जाने की बात कर चुके हैं। हाल ही में बीजेपी के विधायक सूबेदार सिंह ने लोगों ने खुलकर बिजली की चोरी करने की बात कही थी।