मध्य प्रदेश के सागर में पानी के लिए खूनी संघर्ष, एक की मौत, 9 घायल

Madhya Pradesh: सागर ज़िले के बंडा बजरेणा और ढांण गांव के लोगों के बीच छिरारी बांध से पानी छोड़े जाने को लेकर हुआ जानलेवा विवाद

Updated: Dec 07, 2020, 01:27 AM IST

मध्य प्रदेश के सागर में पानी के लिए खूनी संघर्ष, एक की मौत, 9 घायल
Photo Courtesy: Dainik Bharkar

सागर। मध्य प्रदेश के सागर में पानी को लेकर खूनी संघर्ष होने की दिल दहलाने वाली वारदात हुई है। दरअसल सागर ज़िले के बंडा में एक बांध से पानी छोड़े जाने का विवाद इतना बढ़ा कि दो गांवों के लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। इस खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 9 लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि बजरेणा और ढांण गांव के लोगों के बीच छिरारी बांध से पानी छोड़े जाने को लेकर विवाद हुआ।

बंडा थाना क्षेत्र की बहरोल चौकी के अंतर्गत आने वाले दो गांव के लोगों में देखते ही देखते विवाद ज्यादा बढ़ गया।  लोगों के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया। दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई, जमकर लाठी-डंडे चले। इस दौरान ढांण गांव के रहने वाले 50 वर्षीय खिलान पिता सुंदर यादव की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य लोग हैं। ढांण गांव के ही एक व्यक्ति के सिर में ज्यादा चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूचना मिलते ही बंडा थाने और बहरोल चौकी से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बवाल कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, बांध के पानी को लेकर दोनों गांव के लोगों में तनातनी शुरू हुई, वर्चस्व की लड़ाई के चलते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। फिलहाल दोनों गांव में तनाव का माहौल है। जिसे देखते भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।