भोपाल में टला बड़ा हादसा, क्रैश होकर खेत में गिरा प्लेन, गुना जा रहा था विमान

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक ट्रेनी विमान क्रैश होकर नीचे गिर गया, इस दौरान विमान उड़ा रहे तीनों पायलट के घायल होने की खबर है

Updated: Mar 27, 2021, 01:42 PM IST

Photo Courtesy : Twitter
Photo Courtesy : Twitter

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक विमान दुर्घटना ग्रस्त होने की खबर है। राजधानी के गांधी नगर थाना इलाके में एक विमान क्रैश होकर नीचे खेत में गिर गया। इस हादसे में विमान बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गया है। गनीमत यह रही है कि इस हादसे में कोई नुकसान की अभी खबर नहीं है। 

बताया जा रहा है कि इस विमान में तीन पायलट बैठे थे। हादसे में उन्हें काफी चोटें आई है। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आसमान में उड़ते समय विमान के कैप्टन अश्विनी शर्मा को इंजन खराब के इंडिकेशन सुनाई दिए। कैप्टन ने इसके बाद तत्काल फैसला लिया कि इस प्लेन को किसी सुनी जगह या मैदान में उतारा जाए। हालांकि, समय का अभाव होने के कारण उन्होंने इसे खेत में उतारने का फैसला लिया। खेत में उतारते समय विमान की गति तेज थी जिसके कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक यह एक ट्रेनी विमान था, जिसने ट्रेनिंग के लिए भोपाल से गुना के लिए उड़ान भरी थी। कुछ ही दूर जाने के बाद रास्ते में एयरोसिटी के पास बिशनखेड़ी गांव के पास विमान खेत में क्रैश होकर गिर गया। गनीमत यह रही है कि इस हादसे में कोई नुकसान की अभी खबर नहीं है। विमान भारत सरकार के सर्वे में तैनात था। घटनास्थल पर भोपाल कलेक्टर अवनीश लवानिया सहित डीआईजी इरशाद वाली एडिशनल एसपी दिनेश कौशल और भोपाल अथॉरिटी के अधिकारी पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।