गुजरात से रेमडेसिविर लाने वाला विमान ग्वालियर में पलटा, दो पायलट और एक अफसर घायल

विमान गुजरात के अहमदाबाद से इंजेक्शन लेकर सबसे पहले इंदौर पहुंचा था, इसके बाद ग्वालियर पहुंचने पर विमान में तकनीकी खराबी हो गई, पायलट की लाख कोशिशों के बावजूद विमान रनवे पर पलट गया

Updated: May 07, 2021, 04:06 AM IST

Photo Courtesy: Dainik Bhaskar
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

ग्वालियर। बुधवार रात करीब 9 बजे ग्वालियर में एक बड़ा हादसा हो गया। ग्वालियर एयरपोर्ट पर गुजरात से इंजेक्शन लेकर लौटा विमान पलट गया। तकनीकी खराबी होने के चलते विमान रनवे पर पलट गया। विमान के पटलने से विमान में मौजूद सीनियर पायलट, पायलट और एक अफसर घायल हो गए। तीनों को आनन फानन में ग्वालियर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

दरअसल 6 सीटर यह विमान गुजरात के अहमदाबाद से रेमडेसिविर इंजेक्शन के लेकर आ रहा था। अहमदाबाद से इंजेक्शन लेकर यह विमान सबसे पहले इंदौर पहुंचा था। इसके बाद विमान ने ग्वालियर आने के लिए उड़ान भरी। ग्वालियर पहुंचने के बाद कुछ इंजेक्शन जबलपुर में भी मुहैया कराने थे। लेकिन विमान के रनवे पर पहुंचने से पहले ही पायलट को विमान में तकनीकी खराबी होने का अंदाज़ा लगा। 

सीनियर पायलट सईद माजिद अख्तर ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को रनवे पर 200 मीटर पहले ही उतार दिया। रनवे पर उतारते ही विमान कंट्रोल से बाहर हो गया। लाख प्रयास करने के बावजूद विमान एक तरफ से पलट गया। हादसे में सीनियर पायलट अख्तर, को पायलट शिवशंकर जायसवाल और एक अफसर घायल हो गए। घायल होने के बाद इन तीनों को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भर्ती किया गया। 

हादसे का शिकार इस विमान को एक साल पहले ही राज्य सरकार ने विदेश से मंगाया था। करीब एक सप्ताह पहले इस विमान को मेंटेनेंस के लिए खड़ा किया गया था। लगभग 100 घंटों की उड़ान के बाद इस विमान को इंजेक्शन ले आने के लिए भेजा गया था।