MP के शहडोल में पीएम मोदी ने बांटे आयुष्मान कार्ड, विपक्षी दलों पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनकी अपनी कोई गारंटी नहीं, वो गारंटी वाली नई-नई स्कीम ला रहे हैं। उनकी गारंटी में छिपे खोट को पहचानिए।

Updated: Jul 01, 2023, 07:09 PM IST

शहडोल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश में शहडोल के लालपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड भी बांटे। पीएम मोदी इस दौरान एक बड़ा सा आयुष्मान कार्ड का डमी लेकर भाषण देते नजर आए। शहडोल के लालपुर में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपये का मुफ्त इलाज मोदी की गारंटी है। लेकिन आप लोग झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहें। वो झूठी गारंटी देकर अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनकी अपनी कोई गारंटी नहीं, वो गारंटी वाली नई-नई स्कीम ला रहे हैं। उनकी गारंटी में छिपे खोट को पहचानिए। झूठी गारंटी के नाम पर छिपे धोखे को पहचान लीजिए। जब वे मुफ्त बिजली की गारंटी देते हैं, तो इसका मतलब है, बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं। जब मुफ्त सफर की गारंटी देते हैं तो मतलब है कि यातायात व्यवस्था बर्बाद होने वाली है।

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'जब पेंशन बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि उस राज्य में कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल पाएगा। जब सस्ते पेट्रोल की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि टैक्स बढ़ाकर आपकी जेब से पैसे निकालने की तैयारी कर रहे हैं। जब वो रोजगार बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि वे उद्याेग धंधे चौपट करने वाली नीति लेकर आएंगे।' पीएम मोदी ने इस दौरान घोषणा करते हुए कहा कि रानी दुर्गावती की 500वीं जन्म शताब्दी को भारत सरकार पूरे देश में मनाएगी। उनके जीवन पर फिल्म बनाई जाएगी, एक चांदी का सिक्का भी निकाला जाएगा।

पीएम मोदी ने विपक्षी एकजुटता को लेकर कहा कि आज जो एक साथ आने का दावा कर रहे हैं, सोशल मीडिया में उनके पुराने बयान वायरल हो रहे हैं। वो हमेशा से एक दूसरे को पानी पी पीकर कोसते रहे हैं। यानी विपक्षी एकजुटता की गारंटी नहीं है। परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने परिवार के भले के लिए काम करती आई हैं। देश के सामान्य लोगों के परिवार को आगे ले जाने की गारंटी उनके पास नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि जो जमानत लेकर बाहर घूम रहे हैं, जो घोटालों के आरोप में सजा काट रहे हैं वो एक मंच पर दिख रहे हैं। यानी उनके पास भ्रष्टाचार मुक्त शासन की गारंटी नहीं है।