शनिवार को भोपाल में पीएम मोदी करेंगे रोड शो, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो कुशाभाऊ ठाकरे हॉल से रानी कमलापति स्टेशन तक होगा, इस दौरान पीएम मोदी स्थानीय लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे।

Updated: Mar 30, 2023, 01:48 PM IST

भोपाल। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (1 अप्रैल) को भोपाल आ रहे हैं। वे यहां तीनों सेनाओं की ट्राइ सर्विस मीट में शामिल होंगे। उनके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की तैयारियों को लेकर मैराथन बैठकें हो रही है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी भोपाल में रोड शो भी करेंगे। 

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शनिवार सुबह भोपाल विमानतल पर पहुंचने के बाद हेलीकाप्टर से लाल परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। यहां वे कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में आयोजित भारतीय सेना की कमांडर कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दोपहर बाद रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली के लिए शुरू हो रही वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर रानी कमलापति स्टेशन पर जरूरी साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: देश में 43 लाख बच्चे कुपोषण के शिकार, 14 लाख अत्यंत कुपोषित: केंद्र सरकार

कुशाभाऊ ठाकरे हॉल से लेकर रानी कमलापति स्टेशन तक पीएम मोदी का भव्य रोड शो होगा। इस दौरान वे स्थानीय लोगों का स्वागत और अभिवादन स्वीकार करेंगे। चुनाव के लिहाज से पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। ऐसे में मध्य प्रदेश बीजेपी के सभी खेमे के नेताओं द्वारा तैयारियां की जा रही है। वहीं, सीएम शिवराज भी लगातार डीजीपी सुधीर सक्सेना और मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के साथ बैठक कर रहे हैं।

केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कमांडर कॉन्फ्रेंस के सिलसिले में 30 मार्च को भोपाल आ रहे हैं। राजनाथ सिंह 30 मार्च की रात में सीडीएस और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ सीएम हाउस में रात्रि भोज करेंगे। 31 मार्च को रात 8 बजे सीडीएस और तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ सीएम होटल ताज में डिनर करेंगे। हैरानी की बात ये है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम में रक्षामंत्री सिंह शामिल नहीं होंगे। 

31 मार्च और एक अप्रैल को RSS  के सरसंघचालक मोहन भागवत भी मध्य प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। संघ प्रमुख 31 मार्च को भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर सिंधी समाज द्वारा आयोजित अमर बलिदानी हेमू कालाणी जन्मशताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शामिल होंगे। वहीं एक अप्रैल को चित्रकूट में कृष्णा देवी वनवासी आवासीय विद्यालय और कृषि विज्ञान केन्द्र, महर्षि बाल्मीकि परिसर मझगवां सतना में वीरांगना रानी दुर्गावती की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।