कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े को पुलिस ने किया गिरफ्तार, किसानों को मुआवजा देने की कर रहे थे मांग

भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा आगर मालवा जिले में प्रवेश करने वाली है और उसके ठीक पहले कांग्रेस विधायक वानखेड़े की गिरफ्तारी से राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा हो गई है।

Updated: Sep 11, 2023, 04:50 PM IST

आगर मालवा। मध्य प्रदेश कांग्रेस के युवा विधायक विपिन वानखेड़े को किसानों के लिए आवाज उठाना भारी पड़ गया। नष्ट हुई फसलों के लिए मुआवजा की मांग करने पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार कर लिया। वानखेड़े की गिरफ्तारी को लेकर आगर मालवा के किसानों में भारी रोष व्याप्त है। किसानों ने विधायक की तत्काल रिहाई की मांग को लेकर थाने के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

दरअसल, आगर मालवा से विधायक विपिन वानखेड़े ने बीते दिनों किसानों की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान उन्होंने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा था। रैली को संबोधित करते हुए विधायक विपिन वानखेड़े ने कहा था कि अगर किसानों को नष्ट फसलों का मुआवजा नहीं दिया गया तो जन आशीर्वाद यात्रा को जिले में प्रवेश नहीं कर देंगे साथ ही जहां-जहां यात्रा निकलेगी, वहां काले झंडे दिखाए जाएंगे।

चूंकि बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा आज आगर मालवा पहुंच रही है। ऐसे में विरोध की आशंका को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने विधायक विपिन वानखेड़े को उनके कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया। वानखेड़े की गिरफ्तारी को लेकर आगर मालवा के किसानों में भारी रोष व्याप्त है। किसानों ने विधायक की तत्काल रिहाई की मांग को लेकर थाने के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

पुलिस ने कांग्रेस के विधायक विपिन वानखेड़े को कोतवाली थाना आगर में ले जाकर बंद कर दिया है। हालांकिपुलिस ने अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे गिरफ्तारी नहीं बताया है। थाना प्रभारी गगन बादल ने कहा कि विधायक वानखेड़े को केवल पूछताछ के लिए थाने लाया गया है। हालांकि, विधायक वानखेड़े ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस की इस कार्रवाई को कांग्रेस तानाशाही बता रही है। किसानों के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी थाना कोतवाली के सामने धरना देकर बैठ गए हैं। विधायक विपिन वानखेड़े ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'अन्नदाताओं के हक की लड़ाई अंतिम सास तक लड़ता रहूंगा... नष्ट हुई फसल का मुआवजा मांगना कोई गुनाह नहीं है.... मुझे आज मेरे कार्यालय से षड्यंत्रपूर्वक पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया...सब हिसाब होगा शिवराज जी।'