ऐदल सिंह कंसाना के बेटे पर पुलिस ने घोषित किया इनाम, शिवराज के मंत्री रहे हैं सिंधिया समर्थक कंसाना

राजस्थान पुलिस ने बीजेपी नेता व सिंधिया के बेहद करीबी माने जाने वाले कंसाना के बेटे बंकू कंसाना को पकड़वाने वाले को 2 हजार रुपए इनाम देने का एलान किया है

Updated: Feb 24, 2021, 10:13 AM IST

Photo Courtesy: ZeeNews
Photo Courtesy: ZeeNews

मुरैना। राजस्थान पुलिस ने शिवराज सरकार में मंत्री रहे ऐदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू कंसाना पर इनाम घोषित किया है। पुलिस ने बंकू कंसाना को भगोड़ा घोषित करते हुए उन्हें पकड़वाने वाले को 2 हजार रुपए इनाम देने का एलान किया है। बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के सबसे करीबी माने जाने वाले कंसाना के बेटे पर इनाम जारी होने के बाद विपक्ष ने मध्य प्रदेश सरकार से तीखे सवाल पूछे हैं। पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों के नामों की सूची भी जारी की है।

कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से पूछा है कि अब इन्हें गाड़ोगे या ये घर की बात है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया, 'शिवराज के पूर्व मंत्री और सिंधिया समर्थक बीजेपी नेता ऐदल सिंह कंसाना के बेटे बंकू कंसाना को माफिया घोषित करते हुए 2000 का इनाम और गिरफ़्तारी वारंट जारी किया गया है। शिवराज जी, कुनबा बढ़ाने के चक्कर में डाकुओं से रिश्ता कर बैठे...? अब इन्हें गाड़ोगे या ये तो “घर की बात” है..?'

 

पुलिस ने इनामी बदमाशों की सूची जारी करते हुए बताया है कि तमाम प्रयासों के बावजूद कंसाना के बेटे को गिरफ्तार करने में वे असमर्थ हैं। पुलिस ने इशारों में अपनी मजबूरियां भी बताई हैं और कहा है कि ये प्रभावशाली व्यक्ति हैं। धौलपुर पुलिस ने यह भी कहा है कि बंकू की गिरफ्तारी से न केवल अवैध बजरी खनन पर अंकुश लगेगा, बल्कि बजरी माफियाओं में पुलिस का खौफ पैदा होगा और पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए यह मील का पत्थर साबित होगा।

राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को लिखे पत्र में यह भी बताया है कि इलाके में बजरी माफिया किस कदर बेखौफ हो गए हैं। पुलिस ने बजरी से ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर ये माफिया अत्यधिक तेज गति और खतरनाक तरीके से धौलपुर के सीमा में प्रवेश करते हैं। इनकी रोकथाम के दौरान न केवल यातायात बाधित होता है, बल्कि ये पुलिसकर्मियों पर भी हमला कर देते हैं। धौलपुर पुलिस ने मुरैना पुलिस से मांग की है कि बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस और चेकपोस्ट स्थापित किया जाए।

बता दें कि बीजेपी नेता के बेटे और उसके साथियों पर आरोप है कि धौलपुर जिले में 8 अक्टूबर 2019 की देर रात गश्त कर रहे बाइक सवार दो पुलिसकर्मियों का पहले उन्होंने अपहरण किया, फिर उनके साथ मारपीट की। मामले में धौलपुर कोतवाली थाना पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा नंबर 405/19 में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 332, 353, 307, 395, 397  के तहत केस दर्ज किया था।  इनमें नौ आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। बंकू कंसाना सहित 6 आरोपी फरार चल रहे हैं, जिनके ऊपर एसपी धौलपुर ने इनाम घोषित किया है।