कोविड जांच नहीं कराने पर पुलिस ने किसान के साथ की हाथापाई, बदले में किसान ने भी कर दी पुलिसकर्मी की मरम्मत

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के मामला, स्वास्थ्य महकमा लोगों की कोविड जांच कर रहा था, तभी वहां से गुजर रहे किसान और प्रधान आरक्षक के बीच कोविड जांच के लिए कहासुनी हुई, जिसने बाद में हाथापाई का रूप ले लिया

Updated: Jun 14, 2021, 08:30 AM IST

राजगढ़। राजगढ़ में किसान से कहासुनी करना एक पुलिसकर्मी को भारी पड़ गया। पुलिसकर्मी ने किसान को कोविड जांच कराने के लिए कहा। किसान ने नहीं माना तो पुलिसकर्मी ने किसान से हाथापाई शुरू कर दी। बदले में किसान ने भी पुलिसकर्मी को सबक सिखा दिया। किसान ने पुलिसकर्मी से हाथापाई शुरू कर दी। बड़ी मुश्किल से किसान और पुलिसकर्मी को लोगों ने छुड़ाया। पुलिस किसान को पकड़कर अपने साथ थाने ले गई। 

यह मामला राजगढ़ के सुठालिया बस स्टैंड के पास का है। रविवार को स्वास्थ्य महकमा लोगों की कोरोना जांच कर रहा था। इस बीच पुलिस भी स्वास्थ्य महकमे की सुरक्षा में लगाई गई थी। इसी दौरान मांगीलाल भिलाला नामक किसान को वहां से गुजरता देख प्रधान आरक्षक विनोद यादव ने रोक लिया।

प्रधान आरक्षक ने किसान को कोविड जांच कराने के लिए कहा।लेकिन जल्द ही किसान और पुलिसकर्मी के बीच विवाद शुरू हो गया। पुलिसकर्मी ने किसान के साथ हाथापाई शुरू कर दी। पुलिसकर्मी के इस बर्ताव पर किसान ने भी पुलिसकर्मी से मारपीट शुरू कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटनाक्रम को अपने कैमरों में कैद कर लिया। किसी तरह से पुलिसकर्मी और किसान को छुड़ाया गया।

यह भी पढ़ें : टीएमसी नेता कुणाल घोष का शुभेंदु अधिकारी पर पलटवार, कहा, दल बदल विरोधी कानून पहले अपने पिता को सिखाओ

घटना के बाद किसान को पुलिस अपने साथ पकड़कर थाने ले गई। पुलिस का कहना है कि किसान नशे में धुत था। जब प्रधान आरक्षक ने उसे कोरोना नियमों का पालन करने के लिए सामाजिक दूरी बनाने के लिए कहा तो किसान ने पुलिसकर्मी के साथ बदतमीजी शुरू कर दी और हाथापाई पर उतारू हो गया।

पुलिस के इस दावे से इतर उस पूरे घटनाक्रम के दौरान मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि प्रधान आरक्षक बारंबार किसान को कोविड जांच कराने के लिए कह रहे थे। लेकिन किसान बार बार यही समझा रहा था कि उसने अपनी कोविड की जांच करा ली है। लेकिन इसके बावजूद पुलिसकर्मी ने किसान के साथ बदतमीजी की। जब पुलिसकर्मी के बर्ताव को किसान की सहनशक्ति से बाहर हो गया तब किसान ने भी बदले में पुलिसकर्मी के साथ हाथापाई शुरू कर दी।