मध्य प्रदेश में पोस्टर वॉर, कमलनाथ के बाद अब सीएम शिवराज के खिलाफ लगे पोस्टर

मध्यप्रदेश में पोस्टर की सियासत जोरो पर है। शुक्रवार सुबह तक जहां कमलनाथ पोस्टर को लेकर चर्चा में थे, वहीं शाम होते-होते सीएम शिवराज के पोस्टर सुर्खियां बन गए।

Updated: Jun 24, 2023, 09:27 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। शुक्रवार सुबह भोपाल में कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगने के बाद शाम को सीएम शिवराज के खिलाफ पोस्टर दिखे। शहर में विभिन्न हिस्सों में शिवराज को घोटालों का राज और घोटालों की सरकार बताने वाले पोस्टर लगे दिखे।

शहर के पांच नंबर बस स्टाप, बोर्ड ऑफिस, सतपुड़ा भवन, विशाल मेगा मार्ट के आसपास सीएम शिवराज को घोटालेबाज बताने वाले पोस्टर लगे थे। दरअसल, इसकी शुरुआत भोपाल में भाजपा खेमे से हुई जब शहर की गलियों में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पोस्टर लगाए गए। जिसमें वांटेड करप्शन नाथ लिखा गया था। इस पोस्टर के बाद से राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है।

कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया, साथ ही थाने में शिकायत भी दर्ज कराई। वहीं, भाजपा के स्थानीय नेताओं ने कहा कि यह पोस्टर कांग्रेस के ही नेताओं द्वारा लगवाए गए होंगे। बहरहाल, यह मामला अभी थमा भी नहीं था कि शाम होते होते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पोस्टर लग गए। इनमें लिखा गया कि 18 साल घपले और घोटालों की भरमार। पोस्टर में डंपर घोटाला, व्यापम महा घोटाला, पोषण आहार घोटाला, इटेंडरिंग घोटाला, कारम डैम घोटाला, कन्यादान घोटालों का जिक्र किया गया। इसमें सीएम की तस्वीर के साथ प्रदेश को घोटाला नंबर वन राज्य बताया गया।

कांग्रेस ने कहा कि जनता ने खुद ही इस तरह के पोस्टर्स लगाए हैं। कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ट्वीट किया, "सबको अपने कर्मों का हिसाब यहीं देकर जाना है। भाजपा ने सुबह षडयंत्र पूर्वक कमलनाथ जी को अपमानित करने वाले पोस्टर लगवाए। मध्य प्रदेश की जनता ने ईट का जवाब पत्थर से देते हुए शिवराज जी की सच्चाई पूरे भोपाल में चस्पा कर दी। वल्लभ भवन, सतपुड़ा, पांच नंबर, शौर्य स्मारक और ना जाने कहां-कहां सत्य उद्घाटित करते पोस्टर लगा दिए गए हैं।"

बता दें कि सुबह भोपाल में वांटेड के पोस्टर लगाने पर पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा था कि मेरे 47 साल के राजनीतिक जीवन में अब तक किसी ने उंगली नहीं उठाई। यदि मेरे खिलाफ मामले है तो तीन साल से भाजपा सत्ता में है, अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।