आज भोपाल आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, आरोग्य मंथन कार्यक्रम का करेंगे उद्घाटन, बदला रहेगा ट्रैफिक

तीन दिवसीय भोपाल प्रवास पर आ रहे हैं राष्ट्रपति कोविंद, आज शाम को आगमन के बाद राजभवन में करेंगे रात्रि विश्राम, कल विभिन्‍न कार्यक्रमों में होंगे शामिल, 29 मई को करेंगे उज्‍जैन प्रस्‍थान

Updated: May 27, 2022, 09:53 AM IST

आज भोपाल आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, आरोग्य मंथन कार्यक्रम का करेंगे उद्घाटन, बदला रहेगा ट्रैफिक

भोपाल। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शुक्रवार को शाम साढ़े पांच बजे तीन दिवसीय प्रवास पर भोपाल पहुंचेंगे। स्टेट हैंगर से वे सीधे राजभवन पहुंचेंगे जहां उनका रात्र विश्राम होगा। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राजभवन में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। राष्ट्रपति कोविंद 28 मई को कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में सुबह 11 बजे आरोग्य भारती के वन नेशन-वन हेल्थ सिस्टम इज द नीड आफ आवर कार्यक्रम में शामिल होंगे। 29 मई को वे सुबह साढ़े आठ बजे उज्जैन के लिए प्रस्थान करेंगे।

राष्ट्रपति कुशाभाऊ ठाकरे अंतराष्ट्रीय समागम केन्द्र में सुबह 11 बजे आरोग्य मंथन कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम में राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे भी मौजूद रहेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में 86 अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे। सभी जिले वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

27 मई को 6 बजे शाम से साढ़े सात बजे तक स्टेट हैंगर से लालघाटी, वीआईपी रोड, राजभवन मार्ग पर यातायात का दबाव रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने मार्गों को डायवर्ट कर दिया है। राज्य सरकार ने राष्ट्रपति के भोपाल, इंदौर और उज्जैन भ्रमण के कार्यक्रम को देखते हुए उनकी अगवानी, विदाई और सत्कार के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग नामांकित किए हैं। जानकारी के मुताबिक भोपाल विमानतल पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह अगवानी करेंगे तो राजभवन में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग रहेंगे। 

 कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयुष मंत्री राम किशोर कावरे और मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में स्वास्थ्य मंत्री डा.प्रभुराम चौधरी उनके साथ रहेंगे। इसी तरह 29 मई को उज्जैन दौरे पर पुलिस लाइन हेलीपैड पर उच्च शिक्षा मंत्री डा. मोहन यादव, महाकाल मंदिर में पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, कालिदास संस्कृत अकादमी और सर्किट हाउस में आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे और इंदौर विमानतल पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट मिनिस्टर इन वेटिंग रहेंगे।