हमीदिया स्कूल की प्रिंसिपल पर BJP सदस्य होने का आरोप, कांग्रेस की शिकायत पर जांच कमेटी गठित

पेरेंट्स और कांग्रेस की तरफ से की गई इस शिकायत में प्रिंसिपल विमला शाह पर आरोप लगा है कि उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

Updated: Nov 04, 2023, 06:15 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज है। इसी बीच कुछ शासकीय कर्मचारियों पर भी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने के आरोप लग रहे हैं। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से लेकर कई पदाधिकारियों पर दो दिन पहले कांग्रेस ने भाजपा के पक्ष में प्रचार करने के आरोप लगाए थे। अब हमीदिया स्कूल की प्रिंसिपल पर भाजपा सदस्य होने के आरोप लगे हैं।

भोपाल के फतेहगढ़ स्थित हमीदिया गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र निर्वाचन आयोग से की गई है। पेरेंट्स और कांग्रेस की तरफ से की गई इस शिकायत में प्रिंसिपल विमला शाह पर आरोप लगा है कि उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है और भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: चंबल में BJP को लगा बड़ा झटका, पूर्व विधायक कमलेश सुमन हुए कांग्रेस में शामिल

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष जेपी धनोपिया ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा, 'हमने यह शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की है। उन्हें संबंधित फोटो आदि भी दिए गए हैं। शाह का बीजेपी का कार्ड भी बना है।' शिकायत में कहा गया है कि उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई होना चाहिए। लेकिन, भाजपा नेताओं के दबाव में कोई एक्शन नहीं लिया गया। विमला शाह का भोपाल से दूसरे जिले में ट्रांसफर होना चाहिए। साथ ही उनके विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई भी हो।

स्कूल शिक्षा विभाग ने जांच कमेटी बनाकर विमला शाह से स्पष्टीकरण मांगा है। जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी का कहना है कि इस तरह की शिकायत हमें प्राप्त हुई है। मामले में एक जांच समिति बनाई है। इसमें एक सहायक संचालक और एक प्राचार्य हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है।